Home /News /uttar-pradesh /

Explainer Agra:-100 करोड़ लोगों को वैक्सीनेशन का लक्ष्य पूरा आसान नहीं था,आगरा के डॉक्टरों का भी रहा विशेष योगदान

Explainer Agra:-100 करोड़ लोगों को वैक्सीनेशन का लक्ष्य पूरा आसान नहीं था,आगरा के डॉक्टरों का भी रहा विशेष योगदान

वैक्सीन

वैक्सीन लगाते डॉक्टर

विश्व के सबसे खतरनाक वायरस कोविड-19 को हराने के लिए भारत शुरू से ही महत्वपूर्ण कदम उठाता आया है. इस वायरस को हराने में हम लगभग सफल हो रहे हैं. हमने सबसे ज्यादा 100 करोड़ वैक्सीन लगा कर इतिहास रच दिया है. यह डॉक्टरों के अथक प्रयासों और मेहनत से ही सफल हो पाया है. 

अधिक पढ़ें ...

    Corona virus को हराने के लिए भारत में पहले चरण का वैक्सीनेशन 16 जनवरी 2021 को शुरू हुआ था.किसी को भी अंदाजा नहीं था कि महज 9 महीने में ही भारत 100 करोड़ वैक्सीन लगाने वाला देश बन जाएगा और यह सब सफल हुआ डॉक्टरों की दिन-रात की मेहनत से.इतने बड़े स्तर पर वैक्सीनेशन करना आसान नहीं था. लगभग 130 करोड़ की आबादी वाले देश में हर व्यक्ति तक वैक्सीन पहुंचाने का लक्ष्य किसी पहाड़ से कम नहीं था. लेकिन हमारे डॉक्टरों ने इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए धीरे-धीरे इसकी ओर प्रयासरत रहें.इस वैक्सीनेशन को लेकर कई तरह की अफवाह भी फैलाई गई थी.कई लोगों ने वैक्सीन लेने से इनकार तक कर दिया था.गांव की हालत तो और भी ज्यादा खराब थी.लेकिन हमारे डॉक्टर गांव-गांव में लोगों के पास पहुंचे तब जाकर इस 100 करोड़ का लक्ष्य हासिल हुआ है.

    <b>100 करोड़ vaccination होना देश के लिए बड़ी उपलब्धि है</b>
    विश्व के सबसे खतरनाक वायरस कोविड-19 को हराने के लिए भारत शुरू से ही महत्वपूर्ण कदम उठाता आया है. इस वायरस को हराने में हम लगभग सफल हो रहे हैं. हमने सबसे ज्यादा 100 करोड़ वैक्सीन लगा कर इतिहास रच दिया है. यह डॉक्टरों के अथक प्रयासों और मेहनत से ही सफल हो पाया है. आगरा में भी बड़े स्तर पर लोगों को वैक्सीनेशन दिया जा रहा है. लोगों को जागरूक किया गया. लोगों को बताया गया कि भारत का बनाया गया टीका किसी भी तरह से हानिकारक नहीं है .तब जाकर लोगों ने वैक्सीन पर भरोसा जताया और आज हमने 100 करोड़ से ज्यादा वैक्सीन लगा कर इतिहास रच दिया है .

    Tags: Vaccination

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर