लाइव टीवी

आगरा: बीमारी के चलते बेड से नहीं उठे पिता और पुत्र, भूख से दोनों की मौत

News18 Uttar Pradesh
Updated: December 12, 2019, 10:46 AM IST
आगरा: बीमारी के चलते बेड से नहीं उठे पिता और पुत्र, भूख से दोनों की मौत
दोनों के बीमार होने की वजह से चारपाई से ही नहीं उठ सके.

पुलिस (Police) जब घर पहुंची थी उस समय पिता का शव मिला था, लेकिन पुत्र की हालत बेहद नाजुक थी. पुलिस ने आनन-फानन में उसे अस्पताल भिजवाया, लेकिन रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया.

  • Share this:
आगरा. दुनिया भर में ताज नगरी के नाम से प्रसिद्ध यूपी के आगरा में हुई दो मौत. सुनने में सामान्य खबर लगे लेकिन मौत के पीछे की कहानी दर्दनाक है. यह एक पिता और उसके बेटे की भूख से हुई मौत है. बताया जा रहा है कि वे बीमार होने के चलते बिस्तर से ही नहीं उठ सके और इसके चलते घर में खाना नहीं बना. जिससे पहले पिता ने दम तोड़ा और बेटा अधमरे हालत में वहीं पड़ा रहा. जब पिता का शव सड़ने लगा और घर से बदबू आई तो पड़ोसियों ने पुलिस को सूचित किया. पुलिस वहां पहुंची तो स्तब्‍ध (हैरान) रह गई. उसने पिता के शव को कब्जे में लिया. बेटे की नब्ज (सांस) चल रही थी तो उसे अस्पताल भिजवाया गया लेकिन रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया. दोनों की पहचान होतू (70 वर्ष) और उनके बेटे सोनू के रूप में हुई है.

घर में अकेले रहते थे दोनों
जानकारी के अनुसार पिता-पुत्र घर में अकेले ही रहते थे. सोनू नौकरी करता था और उसी से दोनों का गुजारा चल रहा था. होतू लंबे समय से बीमार था और ज्यादातर चारपाई पर ही रहता था. सोनू ही अपने पिता की देखभाल किया करता था. कुछ दिन पहले सोनू का एक्सीडेंट हो गया था जिसके बाद वो भी चारपाई पर आ गया. इसके बाद कुछ दिनों तक पिता होतू ने दोनों के लिए खाना बनाया लेकिन बाद में उसकी हालत भी गंभीर हो गई. इसके बाद दोनों में से कोई भी खाना नहीं बना सका.

कई दिन पहले ही हो गई थी होतू की मौत

पुलिस ने बताया कि शव को देखने से लगता है कि होतू की मौत हुए काफी दिन बीत गए हैं. वहीं उनके पड़ोसियों ने बताया कि घर में काफी समय से खाना नहीं बना था. बीमारी के चलते दोनों (पिता-पुत्र) घर से बाहर भी नहीं निकले थे. एसपी सिटी रोहन पी बोत्रे ने बताया कि प्राथमिक जांच और पड़ोसियों से पूछताछ में दोनों की मौत बीमारी के चलते खाना न खा पाने और भूख से होना प्रतीत हो रहा है. इस संबंध में पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत के सही वजह का पता चलेगा. पुलिस ने दोनों के शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है.

ये भी पढ़ें: निर्भया के गुनाहगारों को फांसी देने के लिए जाएगा मेरठ का पवन जल्लाद!काशी के इस मंदिर में लगी बलात्कारियों के प्रवेश पर रोक, लगाए गए पोस्टर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए आगरा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 12, 2019, 9:25 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर