• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • आगरा के लेडी लॉयल अस्पताल में इलाज के लिए मारामारी,बदइंतजामी से मरीजों का हुआ बुरा हाल

आगरा के लेडी लॉयल अस्पताल में इलाज के लिए मारामारी,बदइंतजामी से मरीजों का हुआ बुरा हाल

आगरा

आगरा के लेडी लॉयल अस्पताल में इलाज के लिए लाइन में खड़ी महिलाएं

डॉक्टरों के नाम पर केवल 2 डॉक्टर इन महिलाओं को इलाज दे रहे हैं. यूं कहें कि लेडी लॉयल अस्पताल में प्रतिदिन 500 से 600 की संख्या में मरीज आते हैं जिन्हें केवल इलाज देने के लिए सिर्फ दो से तीन डॉक्टर हैं. आलम यह है कि महिलाएं घंटों लाइनों में खड़ी रहती हैं उसके बावजूद भी उनका नंबर नहीं आता.

  • Share this:

    आगरा के लेडी लॉयल अस्पताल में इलाज इन दिनों राम भरोसे चल रहा है.इस अस्पताल में गर्भवती महिलाओं की हर रोज की बेहद लंबी लंबी कतार लगती है . डॉक्टरों के नाम पर केवल 2 डॉक्टर इन महिलाओं को इलाज दे रहे हैं. यूं कहें कि लेडी लॉयल अस्पताल में प्रतिदिन 500 से 600 की संख्या में मरीज आते हैं जिन्हें केवल इलाज देने के लिए सिर्फ दो से तीन डॉक्टर हैं. आलम यह है कि महिलाएं घंटों लाइनों में खड़ी रहती हैं उसके बावजूद भी उनका नंबर नहीं आता.

    पर्चा बनवाने के लिए भी होती है मारामारी
    आगरा के लेडी लॉयल अस्पताल में मंगलवार को पर्चा बनवाने को लेकर खूब धक्का-मुक्की हुई थी. जिसके बाद भी अस्पताल के अधिकारी हरकत में नहीं आए.गर्भवती महिलाओं को घंटों पहले लेडी लॉयल अस्पताल की ओपीडी में पर्चा बनवाने के लिए खड़ा रहना पड़ता है और उसके बाद डॉक्टरों की कैबिन के बाहर घंटो खड़ा रहना पड़ता है .प्रेगनेंसी की अवस्था में घंटों महिलाओं को खड़े होने में बड़ी मुश्किल होती है. ऐसे में थकहार कर जहां-तहां ये महिलाएं जमीन में ही मजबूरन बैठ जाती हैं.

    नहीं है मूलभूत सुविधाएं
    आगरा की लेडी लॉयल अस्पताल का हर साल लाखों का बजट होता है. जिसके बावजूद भी यहां मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध नहीं है. इलाज और दवाइयों की तो हालत और भी ज्यादा खराब है. यहां तो बैठने के लिए जगह और पीने के लिए पानी तक नहीं है. 36 डिग्री सेल्सियस तापमान में गर्भवती महिलाएं टीन सेट के नीचे कई घंटे लाइन में खड़ी रह कर बिता देती हैं.तो वहीं प्रमुख चिकित्सा अधीक्षका रेखा गुप्ता का कहना है कि जनसंख्या ज्यादा होने की वजह से हमारे पास डॉक्टर नहीं है कई बार शासन को मांग भेजी है.लेकिन कोई कार्रवाई नहीं होती ,तो ऐसे में वो भी कुछ नहीं कर सकती.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज