लाइव टीवी

आगरा: पुलिस हिरासत में लिए गए पूर्व IAS अधिकारी कन्नन गोपीनाथन

News18 Uttar Pradesh
Updated: January 4, 2020, 1:09 PM IST
आगरा: पुलिस हिरासत में लिए गए पूर्व IAS अधिकारी कन्नन गोपीनाथन
पुलिस हिरासत में लिए गए पूर्व IAS अधिकारी कन्नन गोपीनाथन (फाइल फोटो)

बता दें कि कन्नन गोपीनाथन केरल कैडर के आईएएस अधिकारी थे. जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को निरस्त करने के फैसले के विरोध में कन्नन ने अपनी नौकरी से त्यागपत्र दे दिया था.

  • Share this:
आगरा. उत्तर प्रदेश में पूर्व आईएएस अधिकारी कन्नन गोपीनाथन को पुलिस ने शनिवार को आगरा (Agra) के सैंया टोल प्लाजा पर हिरासत में ले लिया है. जानकारी के मुताबिक कन्नन आगरा से होते हुए अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) जा रहे थे. सूचना पर यूपी एसटीएफ ने कन्नन गोपीनाथ को सैंया टोल प्लाजा से हिरासत में लिया. फिलहाल पुलिस ने उन्हें गेस्ट में रखा है. बताया जा रहा है कि पुलिस ने धारा 144 का हवाला देकर कन्नन गोपीनाथन को अलीगढ़ जाने से पहले रोक लिया है.

बता दें कि कन्नन गोपीनाथन केरल कैडर के आईएएस अधिकारी थे. जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को निरस्त करने के फैसले के विरोध में कन्नन ने अपनी नौकरी से त्यागपत्र दे दिया था. अब वो नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में हैं. इसी सिलसिले में वो अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी जा रहे थे.

आपको बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में 15 दिसंबर को एएमयू में जमकर बवाल हुआ था. इसमें न्यायिक जांच की मांग को लेकर पूर्व छात्र मोहम्मद अमन खान ने अर्जी दाखिल की है. मामले की सुनवाई हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस गोविंद माथुर की अध्यक्षता वाली बेंच कर रही है.

इस मामले में अलीगढ़ एसएसपी (Aligarh SSP) आकाश कुलहरि ने एएमयू प्रशासन को पत्र लिखा था. एसएसपी के अनुसार उन्होंने यूनिवर्सिटी प्रशासन को लिखे पत्र में मांग की है कि 12 दोषी छात्रों की पहचान फोटो और वीडियो फुटेज के आधार पर की गई है, इसलिए उन छात्रों के खिलाफ यूनिवर्सिटी प्रशासन कार्रवाई करे. उन्होंने कहा कि वीडियो और फोटो के आधार पर विवेचना में पाया गया कि दोषी छात्रों ने पथराव और फायरिंग की थी.

इनपुट- मोहम्मद आरिफ

ये भी पढ़ें:

धोखाधड़ी मामला: अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा की जांच मुरादाबाद से मुंबई पुलिस को होगी ट्रांसफर 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए आगरा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 4, 2020, 1:09 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर