Home /News /uttar-pradesh /

four people arrested by cisf for offering namaz at mosque in taj mahal premises nodark

Agra News: ताजमहल के अंदर मस्जिद में नमाज पढ़ रहे 4 पर्यटक गिरफ्तार, जानें तेलंगाना कनेक्‍शन

ताजमहल में घूमने के दौरान चार युवकों के नमाज अदा करने से हड़कंप मच गया है. (ANI)

ताजमहल में घूमने के दौरान चार युवकों के नमाज अदा करने से हड़कंप मच गया है. (ANI)

Taj Mahal: आगरा में ताजमहल घूमने के दौरान नमाज अदा करने वाले 4 पर्यटकों को सीआईएसएफ ने गिरफ्तार किया है. इन चार युवकों में से तीन का तेलंगाना और एक का उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से संबंध है.

आगरा. उत्तर प्रदेश के आगरा में ताजमहल घूमने के दौरान नमाज अदा करने वाले 4 पर्यटकों को सीआईएसएफ ने गिरफ्तार किया है. आगरा के एसपी (सिटी) विकास कुमार ने बताया कि सीआईएसएफ ने 6 पर्यटकों को नमाज अदा करते देख इनको पकड़ने का प्रयास किया, लेकिन 2 लोग भीड़ का फायदा उठाकर भाग निकले. सीआईएसएफ ने इन लोगों को थाना ताजगंज के सुपुर्द किया. इसके साथ सीआईएसएफ की तहरीर पर IPC की धारा 153 में मुकदमा पंजीकृत कर कार्रवाई की जा रही है.

आगरा एसपी (सिटी) विकास कुमार के मुताबिक, पकड़े गए चार पर्यटकों से तीन  तेलंगाना और एक उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से है. वहीं, पर्यटकों ने न्‍यूज़ एजेंसी एएनआई  को बताया कि हम हैदराबाद से हैं. हमने मस्जिद का बोर्ड लगा देखकर नमाज पढ़ी. हमने औरों को भी नमाज पढ़ते देखा तो हमें लगा कि नमाज पढ़ सकते हैं. वहां नमाज न पढ़ने को लेकर कुछ नहीं लिखा था.

Taj Mahal, Agra News, UP Police, Namaz,Hyderabad, ताजमहल, आगरा न्‍यूज़, यूपी पुलिस, नमाज, Azamgarh

नमाज अदा करने वाले तीन लोग तेलंगाना से हैं.

ताजमहल में शुक्रवार को सिर्फ स्थानीय लोगों नमाज की अनुमति
बता दें कि ताजमहल में सिर्फ शुक्रवार को स्थानीय लोगों को आईडी दिखाने के बाद नमाज के लिए प्रवेश दिया जाता है. इसके अलावा किसी और दिन ताजमहल की मस्जिद में नमाज नहीं पढ़ी जाती है. इसके साथ सीआईएसएफ की तरफ से कहा गया है कि इन चारों पर्यटकों की वजह से माहौल खराब हो सकता था और दूसरे लोग इसे मुद्दा बना सकते हैं. वहीं, युवकों पर कानूनी कार्रवाई की जानकारी उनके परिजनों को दे दी गई है, ताकि वे उनकी जमानत ले सकें. इसके अलावा पुलिस पकड़े गए पर्यटकों के प्रमाणपत्रों का भी सत्यापन करा रही है, जिससे पता चल सके कि वे कहां ठहरे थे और कब आगरा आए थे. इस मामले पर इंतजामिया कमेटी का कहना है कि अगर ताज महल की मस्जिद में नमाज अदा करने पर पाबंदी है तो इसका नोटिस मस्जिद के बाहर लगाया जाए.

Tags: Agra news, Agra Police, CISF, Taj mahal

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर