Home /News /uttar-pradesh /

आगरा में महागठबंधन की रैली: मायावती के बिना अखिलेश और अजित सिंह भरेंगे हुंकार

आगरा में महागठबंधन की रैली: मायावती के बिना अखिलेश और अजित सिंह भरेंगे हुंकार

file photo

file photo

18 अप्रैल को होने वाले दूसरे चरण के मतदान के लिए चल रहा चुनाव प्रचार मंगलवार शाम समाप्त हो जाएगा.

    बीएसपी सुप्रीमो मायावती पर चुनाव आयोग द्वारा 48 घंटे का प्रतिबंध लगाए जाने के बाद मंगलवार को आगरा में हो रही महागठबंधन की रैली में अखिलेश यादव के साथ चौधरी अजित सिंह हुंकार भरेंगे. 18 अप्रैल को होने वाले दूसरे चरण के मतदान के लिए चल रहा चुनाव प्रचार मंगलवार शाम समाप्त हो रहा है. ऐसे में महागठबंधन के लिए यह महत्वपूर्ण रैली है जिसमें एक साथ रैली कर तीनों नेता मतदाताओं को अपने पक्ष में करने के लिए एकजुटता दिखाने वाले थे. लेकिन बीएसपी सुप्रीमो मायावती पर चुनाव आयोग की सख्ती की वजह से वो रैली में मौजूद नहीं रह पाएंगी.

    सोमवार को चुनाव आयोग द्वारा प्रतिबंध लगाए जाने के बाद मंगलवार सुबह ही मायावती सुप्रीम कोर्ट पहुंच गईं. लेकिन उन्हें वहां से झटका मिला. सुप्रीम कोर्ट ने मायावती की अर्जी पर सुनवाई से इनकार कर दिया है. मायावती को फिलहाल सुप्रीम कोर्ट से कोई राहत नहीं मिलेगी. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हम कह सकते है कि चुनाव आयोग ने अपनी शक्तियों का इस्तेमाल किया. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि चुनाव आयोग ने आचार संहिता​ तोड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई की.

    मंगलवार को आगरा में होने वाली चुनावी सभा पर रोक से पहले बीएसपी सुप्रीमो ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि चुनाव आयोग नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पर किसी भी तरह की रोक नहीं लगा रहा है. चुनाव आयोग अगर हमारे ऊपर भड़काऊ भाषण का आरोप सही मानते हुए रोक लगा सकता है तो नरेंद्र मोदी पर क्यों नहीं?

    दूसरे चरण में 18 अप्रैल को पश्चिम यूपी की नगीना, अमरोहा, बुलंदशहर, अलीगढ़, हाथरस, मथुरा, आगरा, फतेहपुर सिकरी में चुनाव होने हैं. इस इलाके में मायावती का अच्छा खासा प्रभाव माना जाता है. इसलिए मायावती की कोशिश थी कि चुनाव आयोग से लगे प्रतिबंध पर सुप्रीम कोर्ट से राहत मिल जाए और वो आज की रैली को संबोधित कर सकें. लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने इससे इनकार कर दिया.

    यह भी पढ़ें: यूपी में एनडीए टूट की कगार पर, राजभर की पार्टी सुभासपा ने अकेले 39 प्रत्याशियों का किया ऐलान

    यह भी पढ़ें: आजम खान के चुनाव प्रचार पर रोक लगने से जयप्रदा ने EC को बोला थैंक्स

    यह भी पढ़ें: सीएम योगी ने EC को लिखी चिट्ठी, बोले- बजरंग बली में मेरी अटूट आस्था, मैं नहीं छोड़ सकता

    आपके शहर से (आगरा)

    Tags: Agra S24p18, Ajit singh, Akhilesh yadav, Amroha S24p09, Bulandshahr S24p14, Hathras S24p16, Lok Sabha Election 2019, Mathura S24p17, Mayawati, Nagina S24p05

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर