लाइव टीवी

आगरा में महागठबंधन की रैली: मायावती के बिना अखिलेश और अजित सिंह भरेंगे हुंकार

News18 Uttar Pradesh
Updated: April 16, 2019, 12:39 PM IST
आगरा में महागठबंधन की रैली: मायावती के बिना अखिलेश और अजित सिंह भरेंगे हुंकार
file photo

18 अप्रैल को होने वाले दूसरे चरण के मतदान के लिए चल रहा चुनाव प्रचार मंगलवार शाम समाप्त हो जाएगा.

  • Share this:
बीएसपी सुप्रीमो मायावती पर चुनाव आयोग द्वारा 48 घंटे का प्रतिबंध लगाए जाने के बाद मंगलवार को आगरा में हो रही महागठबंधन की रैली में अखिलेश यादव के साथ चौधरी अजित सिंह हुंकार भरेंगे. 18 अप्रैल को होने वाले दूसरे चरण के मतदान के लिए चल रहा चुनाव प्रचार मंगलवार शाम समाप्त हो रहा है. ऐसे में महागठबंधन के लिए यह महत्वपूर्ण रैली है जिसमें एक साथ रैली कर तीनों नेता मतदाताओं को अपने पक्ष में करने के लिए एकजुटता दिखाने वाले थे. लेकिन बीएसपी सुप्रीमो मायावती पर चुनाव आयोग की सख्ती की वजह से वो रैली में मौजूद नहीं रह पाएंगी.

सोमवार को चुनाव आयोग द्वारा प्रतिबंध लगाए जाने के बाद मंगलवार सुबह ही मायावती सुप्रीम कोर्ट पहुंच गईं. लेकिन उन्हें वहां से झटका मिला. सुप्रीम कोर्ट ने मायावती की अर्जी पर सुनवाई से इनकार कर दिया है. मायावती को फिलहाल सुप्रीम कोर्ट से कोई राहत नहीं मिलेगी. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हम कह सकते है कि चुनाव आयोग ने अपनी शक्तियों का इस्तेमाल किया. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि चुनाव आयोग ने आचार संहिता​ तोड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई की.

मंगलवार को आगरा में होने वाली चुनावी सभा पर रोक से पहले बीएसपी सुप्रीमो ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि चुनाव आयोग नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पर किसी भी तरह की रोक नहीं लगा रहा है. चुनाव आयोग अगर हमारे ऊपर भड़काऊ भाषण का आरोप सही मानते हुए रोक लगा सकता है तो नरेंद्र मोदी पर क्यों नहीं?

दूसरे चरण में 18 अप्रैल को पश्चिम यूपी की नगीना, अमरोहा, बुलंदशहर, अलीगढ़, हाथरस, मथुरा, आगरा, फतेहपुर सिकरी में चुनाव होने हैं. इस इलाके में मायावती का अच्छा खासा प्रभाव माना जाता है. इसलिए मायावती की कोशिश थी कि चुनाव आयोग से लगे प्रतिबंध पर सुप्रीम कोर्ट से राहत मिल जाए और वो आज की रैली को संबोधित कर सकें. लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने इससे इनकार कर दिया.

यह भी पढ़ें: यूपी में एनडीए टूट की कगार पर, राजभर की पार्टी सुभासपा ने अकेले 39 प्रत्याशियों का किया ऐलान

यह भी पढ़ें: आजम खान के चुनाव प्रचार पर रोक लगने से जयप्रदा ने EC को बोला थैंक्स

यह भी पढ़ें: सीएम योगी ने EC को लिखी चिट्ठी, बोले- बजरंग बली में मेरी अटूट आस्था, मैं नहीं छोड़ सकता

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए आगरा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 16, 2019, 12:27 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...