Home /News /uttar-pradesh /

  Agra street food:- क्या अपने खाये है आगरा शीतल गली के मशहूर गोलगप्पे,देख कर ही आ जाएगा मुंह में पानी

  Agra street food:- क्या अपने खाये है आगरा शीतल गली के मशहूर गोलगप्पे,देख कर ही आ जाएगा मुंह में पानी

शीतला

शीतला गली में मौजूद 50 साल पुरानी गोलगप्पे की दुकान 

अगर आप को भी गोलगप्पे,चाट और भल्ले खाने के शौकीन हैं तो आप को एक बार जरूर आगरा के फेमस शीतला गली बाजार के गोलगप्पे खाने चाहिए. अगर एक बार आप शीतला गली के फेमस गोलगप्पे खायेंगे तो यक़ीनन आप लौटकर दोबारा जरूर गली में आएंगे.लोगों के प्यार और गोलगप्पे बनाने के तरीके से यह 50 सालों से लोगों के दिलों पर राज कर रहीं हैं .

अधिक पढ़ें ...

    अगर आप को भी गोलगप्पे,चाट और भल्ले खाने के शौकीन हैं तो आप को एक बार जरूर आगरा के फेमस शीतला गली बाजार के गोलगप्पे खाने चाहिए. अगर एक बार आप शीतला गली के फेमस गोलगप्पे खायेंगे तो यक़ीनन आप लौटकर दोबारा जरूर गली में आएंगे.यूं तो आगरा शहर में खाने पीने की हर चीज उपलब्ध है और हर गली नुक्कड़ चौराहे पर आपको आसानी से खाने पीने की चींजे और चाट मिल जाएगी.लेकिन आज हम आपको आगरा के शीतला गली बाजार के मशहूर गोलगप्पा के बारे में बताने जा रहे हैं. इस दुकान के मालिक अमित यादव बताते हैं कि यह दुकान उनके पिताजी ने शुरू की थी और यहां उनकी लगभग तीसरी पीढ़ी दुकान पर काम कर रही है. यह दुकान 50 सालों से भी ज्यादा पुरानी है. लोगों के प्यार और गोलगप्पे बनाने के तरीके से यह 50 सालों से लोगों के दिलों पर राज कर रहीं हैं .

    <b>जानिए क्या है फेमस गोलगप्पे होने का राज</b>
    अमित बताते हैं कि हम लोगों के स्वाद को जानते हैं हम बेहतर क्वालिटी के मसाले इस्तेमाल करते हैं और इसके साथ ही गोलगप्पा ज्यादा क्रंची और हल्का बनाने के लिए सूजी और मैदा का इस्तेमाल करते हैं. इसके साथ ही हम अच्छी क्वालिटी का रिफाइंड ऑयल इस्तेमाल करते हैं. जिसमें यह गोलगप्पे तैयार किए जाते हैं . साथ ही चटनी बनाने के लिए भी हम इमली और अपने ही द्वारा तैयार किए गए मसालों का इस्तेमाल करतें हैं. जिसकी वजह से ग्राहक उनकी दुकान तक खींचे चले आते हैं. हम उस समय से दुकानदारी कर रहे हैं जब ₹2 के 10 गोलगप्पे लोगों को खिलाते थे. अब हम ₹10 के सात गोलगप्पे देते है. अमित कुमार और उनके भाई मिलकर यह दुकान चलाते हैं .अमित कुमार के भाई का कहना है कि लोगों का हमें बेहद प्यार मिलता है अगर आपका भी गोलगप्पे खाने का मन हो तो एक बार जरूर ट्राई करिएगा.

    <b>हरिकांत शर्मा की रिपोर्ट</b>

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर