Home /News /uttar-pradesh /

High court Bench:-आगरा में हाईकोर्ट बेंच की मांग को लेकर आंदोलन हुआ तेज, दूसरे दिन भी वकीलों ने नहीं किया काम

High court Bench:-आगरा में हाईकोर्ट बेंच की मांग को लेकर आंदोलन हुआ तेज, दूसरे दिन भी वकीलों ने नहीं किया काम

हाईकोर्ट

हाईकोर्ट बेंच की मांग को लेकर धरना देते वकील ।

आगरा में लंबे समय से हाई कोर्ट बेंच (high court bench) की मांग वकील करते चले आ रहे हैं. इसके लिए वकीलों ने कई बार बड़े आंदोलन भी किए हैं.जैसे-जैसे 2022 के चुनाव नजदीक आ रहे हैं.हाईकोर्ट बेंच की मांग आगरा में फिर से तेजी से उठने लगी है.लगातार आगरा के अधिवक्ता हड़ताल कर रहे हैं.आज हड़ताल का दूसरा दिन था, जिसमें अधिवक्ताओं ने कोई भी कामकाज नहीं किया.

अधिक पढ़ें ...

    आगरा में लंबे समय से हाई कोर्ट बेंच (high court bench) की मांग वकील करते चले आ रहे हैं. इसके लिए वकीलों ने कई बार बड़े आंदोलन भी किए हैं.जैसे-जैसे 2022 के चुनाव नजदीक आ रहे हैं.हाईकोर्ट बेंच की मांग आगरा में फिर से तेजी से उठने लगी है.लगातार आगरा के अधिवक्ता हड़ताल कर रहे हैं.आज हड़ताल का दूसरा दिन था, जिसमें अधिवक्ताओं ने कोई भी कामकाज नहीं किया. बकायदा अधिवक्ताओं ने संघर्ष समिति बना दी है .वकीलों का कहना है कि हम हाई कोर्ट बेंच आगरा में लेकर ही रहेंगे.

    वर्तमान सरकार में जो मंत्री हैं वह कभी हाईकोर्ट (High court) के लिए कंधे से कंधा मिलाकर लड़ते थे.
    वरिष्ठ अधिवक्ता और आगरा ग्रेटर बार एसोसिएशन के अध्यक्ष दुर्ग विजय सिंह भैया ने कहा कि वर्तमान सरकार में चाहे वह कानून एवं विधिक मंत्री एस पी सिंह बघेल हो या इटावा के सांसद रामशंकर कठेरिया ये वो नेता है जो कभी हमारे साथ आगरा में हाईकोर्ट की मांग को लेकर कंधे से कंधा मिलाकर आंदोलन करते थे.लेकिन जैसे ही सरकार में आए अपने वायदों से मुकर गए. हमने मिलकर इन्हीं नेताओं के साथ कई बार आंदोलन किए हैं.खुद पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई ने आगरा में उच्च न्यायालय खंडपीठ स्थापित करने की मांग की थी. लेकिन आज सभी मांगे दरकिनार कर दी जा रही हैं.

    अगर आगरा को हाईकोर्ट नहीं मिला तो 2022 के चुनावों से पहले करेंगे बड़ा आंदोलन
    वकीलों का कहना है कि अगर 2022 के चुनावों से पहले हमारी मांगे नहीं मानी जाती तो हम बड़ा आंदोलन करने को मजबूर होंगे. हम पश्चिमी उत्तर प्रदेश में जल्द ही वकीलों का एक बड़ा सम्मेलन करने जा रहे हैं. हम सभी वकीलों को एक बैनर के तरह इकट्ठा करेंगे और आगरा में हाईकोर्ट की मांग को तेज करेंगे .आगरा में हाईकोर्ट होने से आसपास के जिलों के लोंगों को भी सस्ता व सुलभ न्याय मिल सकेगा.

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर