• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • ढाई सालों से फ्लॉप पड़ी है होटल इंडस्ट्रीज को अब विदेशी पर्यटकों के सहारे का इंतजार

ढाई सालों से फ्लॉप पड़ी है होटल इंडस्ट्रीज को अब विदेशी पर्यटकों के सहारे का इंतजार

आर्थिक

आर्थिक संकट से जूझ रहे है पर्यटन व्यवसायी

ऐसे में होटलों के खर्चे पूरे पूरे होते है. स्टाफ की सैलरी, बिजली का बिल हर साल भरे जा रहे हैं, लेकर पर्यटक ना आने से नही हुई आमदनी.

  • Share this:

    मोहब्बत की नगरी आगरा से कोविड-19 का साया तो धीरे-धीरे जरूर खत्म हो गया लेकिन अभी तक पर्यटन उद्योग से जुड़े व्यवसायियों का व्यापार ठीक से नहीं चल पा रहा है. पिछले ढाई सालों से देश में कोविड-19 की दस्तक थी. जिस वजह से लॉकडाउन हुआ और विदेश से आने वाले पर्यटकों को रोका गया. इस दरमियान ताजमहल को भी कई बार बंद किया गया था. जिसकी वजह से आगरा में पर्यटक नहीं आए.पर्यटक ना पहुंचने से यहां के कारोबारियों को बेहद मुश्किलों का सामना करना पड़ा है आजतक वे आर्थिक संकटों से ही गुजर रहे हैं.

    व्यापारियों की मांग कोविड़ का खतरा टला, जल्द शुरू हो इंटरनेशनल फ्लाइट

    आगरा के होटल इंडस्ट्रीज व उद्योग से जुड़े व्यापारियों का कहना है कि अब सरकार को जल्द से इंटरनेशनल फ्लाइट को उड़ान भरने की मंजूरी दे देनी चाहिए ताकि विदेशी पर्यटक आगरा में आ सके और उनका व्यवसाय चल सके .क्योंकि लंबे समय से विदेशी पर्यटक आगरा में नहीं आए है. जिससे उनकी बिक्री पर भी असर पड़ा है.  खासकर होटल इंडस्ट्रीज तो पूरी तरह से चरमरा गई है.

     नहीं हो रही आमदनी

    होटल व्यवसाई बताते हैं कि कोविड-19 की वजह से कई बार होटलों पर पाबंदी लगी है. ऐसे में होटलों के खर्चे तो बड़ी मुश्किल से होते है. स्टाफ की सैलरी, बिजली का बिल हर माह भरे जा रहे हैं, लेकिन पर्यटकों के ना आने से आय नही हुई .ऐसे में उन्हें बेहद आर्थिक संकटों का सामना करना पड़ रहा है. सरकार से उम्मीद है कि जल्द विदेशी पर्यटकों पर लगी पाबंदियां खत्म करें ताकि आगरा की होटल इंडस्ट्री को संजीवनी मिल सकें.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज