लाइव टीवी

डोनाल्ड ट्रंप का आगरा दौरा: दो घंटे में गाइड से 'सेलिब्रिटी' बन गए नितिन सिंह
Agra News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 25, 2020, 10:05 AM IST
डोनाल्ड ट्रंप का आगरा दौरा: दो घंटे में गाइड से 'सेलिब्रिटी' बन गए नितिन सिंह
दो घंटे में गाइड से 'सेलिब्रिटी' बन गए नितिन सिंह.

अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप (US President Donald Trump) के गाइड बने नितिन सिंह आगरा के कटरा फुलेल के रहने वाले हैं. अब हर तरफ उनकी चर्चा हो रही है.

  • Share this:
आगरा. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (US President Donald Trump) सोमवार शाम को ताजमहल (Taj Mahal) का दीदार किया. यूएस प्रेसिडेंट और उनकी पत्‍नी मेलानिया ट्रंप को ताजमहल की खूबसूरती के बारे में बताने वाले गाइड नितिन सिंह शाम 4 बजे तक तो गाइड थे, लेकिन 6 बजे के बाद वह देखते ही देखते 'सेलिब्रिटी' बन गए. ताजमहल में ट्रंप के साथ टीवी पर उन्हें देख उनके रिश्तेदारों और शुभचिंतकों में खुशी की लहर दौड़ गई. ट्रंप की विजिट पूरी होने के बाद उनको लगातार शुभकामना संदेश देने वालों के फोन आने लगे.

संगमरमर पर की गई बेमिसाल कारीगरी और ताज का इतिहास बताने वाले गाइड नितिन सिंह खुशी से फूले नहीं समा रहे हैं. उन्‍हें डोनाल्‍ड ट्रंप ने खुश होकर उपहार में एक बैज दिया है. नितिन कहते हैं, 'मैं इसे जिंदगी भर संभाल कर रखूंगा.' बता दें कि ट्रंप के गाइड बने नितिन सिंह आगरा के कटरा फुलेल के रहने वाले हैं. ट्रंप के गाइड की भूमिका में नितिन ने अमेरिकी राष्‍ट्रपति और उनकी पत्‍नी के तमाम सवालों और जिज्ञासाओं को दूर किया. उन्‍होंने ट्रंप को ताजमहल से जुड़ी हर छोटी-बड़ी जानकारी दी और ट्रंप ने भी बेहद गंभीरता से उसे समझा.

डोनाल्ड ट्रंप ने दिया स्‍मृति चिह्न
डोनाल्ड ट्रंप ने दिया स्‍मृति चिह्न


इससे पहले नितिन इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू, ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो, कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो, फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों, मंगोलिया के राष्ट्रपति खल्तमागीन बाटुल्गा, बेल्जियम के राजा फिलिप को ताज भ्रमण करा चुके हैं.



इनपुट- आरिफ

ये भी पढ़ें:

उन्नाव रेप केस में उम्रकैद की सजा काट रहे विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की सदस्यता रद्द

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए आगरा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 25, 2020, 9:36 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर