अपना शहर चुनें

States

Agra News: एसएस कॉलेज ऑफ एजुकेशन में औषधि विभाग का छापा, मिली 10 लाख की अवैध दवाएं

(सांकेतिक तस्वीर)
(सांकेतिक तस्वीर)

जांच करने पहुंचे औषधि विभाग के अधिकारी का कहना है कि छापेमारी में तकरीबन 10 लाख की अवैध दवाएं मिली है. कॉलेज के संचालक समेत पांच लोगों केखिलाफ ड्रग एंड कॉस्मेटिक एक्ट में मामला दर्ज किया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 22, 2021, 1:10 PM IST
  • Share this:
आगरा. उत्तर प्रदेश के आगरा (Agra) में दयालबाग (Dayal Bagh) में एसएस कॉलेज ऑफ एजुकेशन में गुरुवार को औषधि विभाग ने छापेमारी की. जहां विभाग ने पाया कि कॉलेज को अवैध दवाओं का गोदाम बना रखा है. विभाग का कहना है कि छापेमारी में तकरीबन 10 लाख की अवैध दवाएं मिली है. उन्होंने बताया कि कॉलेज के संचालक समेत पांच लोगों केखिलाफ ड्रग एंड कॉस्मेटिक एक्ट में मामला दर्ज किया गया है.

निरीक्षण करने पहुंचे औषधि विभाग के अधिकारी नरेश मोहन दीपक ने बताया कि जांच किया गया कॉलेज श्रीराधे बिहारी ट्रस्ट की ओर से संचालित है. उन्होंने बताया कि जांच के दौरान मौके पर कॉलेज के प्राचार्य, कार्यालय अध्यक्ष और चौकीदार समेत कई लोग मिले. उन्होंने बताया जांच में कॉलेज के कॉमन रूम के टॉयलेट और उससे सटे रूम में दवाओं के बक्से मिले. उन्होंने बताया कि कैमेस्ट्री लैब में भी दवाओं के कई बक्से मिले.





निरीक्षण के दौरान औषधि विभाग ने तकरीबन सवा सौ से ज्यादा दवाओं की बोरियां कब्जे में ली. बताया जा रहा है कि जब्त की गयी दवाओं में गुर्दा रोगियों की डायलिसिस के दौरान इस्तेमाल होने वाली दवा, डायलिसिस पाउडर वगैरह मिले हैं. इसी के साथ सिरिंज और डायलिसिस किट मिली हैं. औषधि विभाग ने सभी दवाओं को जब्त कर के जांच के लिए भेज दिया है.
वहीं कॉलेज के प्रबंधन समिति के अध्यक्ष का कहना है कि उनकी जानकारी में लाए बिना ही ऐसा काम किया गया है. उन्होंने कहा कि जांच के दौरान मिली सभी दवाएं प्राचार्य के बेटे की हैं. इस मामले में प्रबंध समिति न प्राचार्य को कारन बताओ नोटिस जारी किया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज