Home /News /uttar-pradesh /

in this scorching heat why is this sage doing penance by collecting axes between the embers

इस भीषण गर्मी में आखिर क्यों दहकते अंगारों के बीच धुरी जमाकर तपस्या कर रहा है ये साधु ?

अपने

अपने चारों तरफ अग्नि जलाकर तपस्या पर बैठे फक्कड़ बाबा

लेकिन ऐसी भीषण गर्मी में एक बाबा है जो कि बिना कुछ खाए पिए पिछले 3 दिनों से दहकते अंगारों के बीच में तपस्या पर बैठे हैं .आखिर यह बाबा इतनी भीषण गर्मी में तप पर क्यों बैठे हैं और इस तपस्या का क्या उद्देश्य है इस खबर में देखिए.

    रिपोर्ट हरीकान्त शर्मा

    आगरा का तापमान बीच में 45 डिग्री सेल्सियस तक चला गया है. आगरा में भीषण गर्मी पड़ रही है .आए दिन प्रदेश में पहले या दूसरे नंबर पर सबसे गर्म शहरों में आगरा शुमार रहता है. लेकिन ऐसी भीषण गर्मी में एक बाबा है जो कि बिना कुछ खाए पिए पिछले 3 दिनों से दहकते अंगारों के बीच में तपस्या पर बैठे हैं .आखिर यह बाबा इतनी भीषण गर्मी में तप पर क्यों बैठे हैं और इस तपस्या का क्या उद्देश्य है इस खबर में देखिए.

    दहकते अंगारों के बीच 42 दिनों तक तपस्या करेंगे फक्कड़ बाबा ।

    दहकते अंगारों के बीच में पिछले 3 दिनों से फक्कड़ बाबा तपस्या कर रहे हैं यह आगरा के मऊ रोड स्थित उदासीन अखाड़ा के हरिहर आश्रम में तप पर बैठे हैं . अक्षय तृतीया से उन्होंने अपना तप शुरू किया था और आज इनके तप का तीसरा दिन है .बिना कुछ खाए पिए रोजाना बाबा 12 घंटे तक एक ही जगह पर बैठकर, अपने चारों तरफ आग जलाकर धुरी जमा लेते हैं. अब ऐसे में सोचिए कि जब हम और आप भीषण गर्मी में अपने घरों में कैद हैं तब ये बाबा अपने चारों तरफ आग जलाकर तपस्या करते हैं.

    विश्व शांति के लिए कर रहे हैं आपके अंगारों के बीच तपस्या।


    जब हमने बाबा के शिष्यों से पूछा कि आखिर बाबा इस भीषण गर्मी में अंगारों के बीच में क्यों तपस्या कर रहे हैं तो उन्होंने बताया कि बाबा का कहना है कि विश्व में अशांति का माहौल है. रूस और यूक्रेन में युद्ध छिड़ा हुआ है तो वहीं भारत में लाउडस्पीकर ,हनुमान चालीसा और नमाज को लेकर माहौल खराब हो रहा है. उन्होंने तय किया है कि वह 42 दिनों तक अंगारों के बीच में बैठकर तपस्या करेंगे .इस तपस्या करने का उनका उद्देश्य है कि पूरे विश्व में शांति कायम रहे.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर