अखिलेश के करीबी पूर्व मंत्री के कई ठिकानों पर इनकम टैक्स की रेड, ब्लैक मनी की आशंका

आयकर विभाग को इन ठिकानों पर कालेधन की आशंका है. बताया जाता है कि शिव कुमार राठौर के अखिलेश यादव से अच्छे सम्बन्ध हैं.

  • Share this:
उत्तर प्रदेश के आगरा में आयकर विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है. आयकर विभाग ने समाजवादी पार्टी की सरकार में मंत्री रहे शिव कुमार राठौर और उनसे जुड़े कई ठिकानों पर बुधवार को छापे मारे हैं. यह छापेमारी पूर्व मंत्री शिव कुमार राठौर के घर में, ऑफिस में और ऑयल फैक्ट्री पर हुई है. आयकर विभाग की टीम ने आगरा के अलावा मथुरा, दिल्ली, राजस्थान के कोटा और पश्चिम बंगाल के कोलकाता में कार्यालयों पर छापे मारे. आयकर विभाग को इन ठिकानों पर कालेधन की आशंका है. बताया जाता है कि शिव कुमार राठौर के अखिलेश यादव से अच्छे सम्बन्ध हैं.

विभाग ने राठौर के ‘सलोनी’ ब्रांड तेल के कार्यालय के अलावा उनके भाई दिनेश राठौर, होटल मालिक पीएल शर्मा और ठेकेदार संतोष शर्मा के आवासों तथा कार्यालयों पर भी छापेमारी की. आयकर विभाग की अलग-अलग टीमों ने बुधवार सुबह आठ बजे आगरा के विभव नगर निवासी पूर्ववर्ती सपा सरकार में दर्जा प्राप्त मंत्री रहे राठौर के आवास, उनके शमसाबाद स्थित सलोनी ब्रांड ऑयल के मिल सहित कार्यालय पर छापा मारा.

विभाग के सूत्रों के अनुसार, टीम ने आगरा में 19 ठिकानों पर छापे मारे. इन लोगों से जुड़ी लिंक फर्म और कारोबारी लेन देन से जुड़ी अन्य फर्मों पर भी छापे मारे जा रहे हैं. आयकर विभाग को आशंका है कि इन लोगों ने अपनी फर्मों से खर्चे के फर्जी बिल दिखाए. कार्रवाई आयकर विभाग के प्रमुख अधिकारी अमरेंद्र कुमार के नेतृत्व में हुई.



पुलिसकर्मियों के बढ़ते वजन से परेशान मुंबई पुलिस, शुरू हुआ ऑपरेशन 'मोटापा घटाओ'
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास,सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज