लाइव टीवी

आगरा: कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीज पति-पत्नी अस्पताल में हुए भर्ती, नमूने भेजे गए पुणे
Agra News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 4, 2020, 4:31 PM IST
आगरा: कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीज पति-पत्नी अस्पताल में हुए भर्ती, नमूने भेजे गए पुणे
आगरा में एक दंपति कोरोनावायरस के संशय में अस्पताल में भर्ती किए गए हैं.

ताज नगरी आगरा (Agra) में पति-पत्नी अस्पताल में भर्ती हुए हैं. इन्हें जिला अस्पलाल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है. जानकारी के अनुसार इन्हें लगातार डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है. जानकारी के अनुसार पति आगरा का रहने वाला है, वहीं पत्नी चीन की रहने वाली हैं.

  • Share this:
आगरा. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के अभी तक प्रमाण नहीं मिले हैं लेकिन यहां अलग-अलग जिलों में संदिग्ध मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. अब ताज नगरी आगरा (Agra) में पति-पत्नी अस्पताल में भर्ती हुए हैं. इन्हें जिला अस्पलाल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है. जानकारी के अनुसार इन्हें लगातार डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है. इनके सैम्पल पुणे भेजने की तैयारी है. जानकारी के अनुसार पति आगरा का रहने वाला है, वहीं पत्नी चीन की रहने वाली हैं.

बता दें लखनऊ (Lucknow), मुजफ्फरनगर, गाजियाबाद और महाराजगंज में संदिग्ध मरीज पाए जाने के बाद पुणे की लैब में उनके नमूने की जांच हुई. जांच रिपोर्ट निगेटिव पाई गई. उधर स्वास्थ्य विभाग के अनुसार चीन से वापस आ रहे यात्रियों के लिए एहतियात के तौर पर प्रदेश में कुल 820 आईसोलेशन बेड रिजर्व रखे गए हैं. अभी तक प्रदेश में एक भी कोरोना वायरस केस की पुष्टि नहीं हुई है. विभाग के अनुसार विभिन्न जिलों में अभी तक कुल 29 लोग चिन्हित किए गए हैं, जो कोरोना वायरस प्रभावित देशों से भारत लौटे हैं. उन पर लगातार नजर रखी जा रही है. ये सभी लोग अपने घर में आइसोलेशन में रखे गए हैं.

25 जनवरी को लखनऊ लौटी थी महिला
बता दें चीन से करीब 10 दिन पहले लौटी लखनऊ की एक महिला में कोरोना वायरस के शुरुआती लक्षण पाए जाने की आशंका व्यक्त की गई थी. महिला फिलहाल अपने घर पर ही आइसोलेशन में है. वहीं उसके नमूने पुणे की लैब में जांच के लिए भेजे गए थे. दरअसल राजधानी लखनऊ में 25 जनवरी को तीन यात्री आए थे. एयरपोर्ट पर सभी की थर्मल स्कैनर के जरिए जांच की गयी थी. इस दौरान लखनऊ की न्यू हैदराबाद निवासी 58 वर्षीय एक महिला में खांसी, जुकाम, बुखार के लक्षण मिले थे. ड्यूटी पर तैनात अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर चिकित्सकों के पैनल ने इस महिला की जांच की थी.



घर में ही आइसोलेशन में रखी गई है महिला
लखनऊ के सीएमओ डॉक्टर नरेंद्र अग्रवाल के अनुसार महिला की ब्लड का सैंपल जांच के लिए टीम को भेज दिया गया था. न्यू हैदराबाद स्थित आवास पर ही महिला को आइसोलेट किया गया. महिला पहले से ही लक्षणों के बाद खुद ही घर से नहीं निकल रही थी. फिलहाल तमाम सैंपल को केजीएमयू की माइक्रोबायोलॉजी विभाग में भेज दिया गया है, यहां से सैंपल पुणे की लैब में भेजा गया. अब रिपोर्ट निगेटिव आई है

इनपुट: आरिफ

ये भी पढ़ें:

सीतापुर: पिता ने अपनी 8 साल की बेटी का किया रेप, फिर हत्या कर शव छिपाया

देवरिया जेल कांड: माफिया अतीक अहमद के बेटे उमर की याचिका खारिज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए आगरा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 4, 2020, 4:31 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर