अपना शहर चुनें

States

Indian Railway: दिल्ली-आगरा इंटरसिटी आज से शुरू, रिजर्वेशन टिकट विंडो भी खुली

सांकेतिक फोटो.
सांकेतिक फोटो.

Agra News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh News) के आगरा (Agra) में भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने यात्रियों को बड़ी राहत दी है. यात्रियों की सुविधा के लिए आगरा-दिल्ली इंटरसिटी एक्सप्रेस का संचालन 10 फरवरी से शुरू कर दिया गया है.

  • Share this:
आगरा. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh News) के आगरा (Agra) में भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने यात्रियों को बड़ी राहत दी है. यात्रियों की सुविधा के लिए आगरा-दिल्ली इंटरसिटी एक्सप्रेस (Agra-Delhi Intercity Express) का संचालन 10 फरवरी से शुरू कर दिया गया है. इसके साथ ही ट्रेन में यात्रा करने के लिए ऑनलाइन बुकिंग भी खोल दी गई है. हालांकि इस ट्रेन में भी यात्रियों को सिर्फ रिजर्वेशन कराकर ही यात्रा करने की अनुमति होगी. बता दें कि कोरोना काल के दौरान पिछले 10 माह से इंटरसिटी एक्सप्रेस बंद चल रही थी. इस कारण आगरा से दिल्ली जाने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आगरा रेल मंडल की ओर से यात्रियों की सुविधा को देखते हुए ट्रेन का संचालन दोबारा शुरू करने के लिए पत्र लिखा गया था. आगरा रेल मंडल के पत्र पर रेलवे बाेर्ड द्वारा ट्रेन के संचालन को अनुमति प्रदान की गई. 10 फरवरी को ट्रेन संख्या 04212 नई दिल्ली- आगरा कैंट का संचालन होगा. ट्रेन शाम 05.40 बजे नई दिल्ली से चलकर रात साढे़ नौ बजे आगरा कैंट पर आएगी.

इस शेड्यूल पर होगा संचालन
मिली जानकारी के मुताबिक 11 फरवरी को ट्रेन संख्या 04211 आगरा कैंट से नई दिल्ली के लिए चलेगी. ट्रेन सुबह छह बजे कैंट स्टेशन से रवाना होगी. इसका ठहराव राजा की मंडी स्टेशन पर भी होगा. आगरा रेल मंडल के पीआरओ एसके श्रीवास्तव ने बताया कि कोरोना प्रोटोकाल के मद्देनजर ट्रेन में केवल कंफर्म रिजर्वेशन वाले यात्री ही सफर कर सकेंगे. ट्रेन की ऑनलाइन टिकट बुकिंग शुरू हो चुकी है. यात्री टिकट खिड़की से भी टिकट ले सकते हैं. आगरा-दिल्ली इंटरसिटी का पहले की तरह सभी छोटे-बडे़ स्टेशनों पर ठहराव होगा. ट्रेन आगरा कैंट, राजा मंडी, फरह, मथुरा, छाता, कोसीकलां, होडल, पलवल, असौटी, बल्लभगढ़, न्यू फरीदाबाद, फरीदाबाद, तुगलकाबाद, ओखला, हजरत निजामुद्दीन, तिलक ब्रिज, शिवाजी ब्रिज व नई दिल्ली स्टेशन पर रुकेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज