Home /News /uttar-pradesh /

नई उड़ान : 2 घंटे में अब मुम्बई से करें आगरा तक का सफर, 13 दिसम्बर से नई हवाई सेवा

नई उड़ान : 2 घंटे में अब मुम्बई से करें आगरा तक का सफर, 13 दिसम्बर से नई हवाई सेवा

मुम्बई आगरा के बीच नई फ्लाइट.

मुम्बई आगरा के बीच नई फ्लाइट.

Mumbai-Agra Flight: इंडिगो एयरलाइंस (Indigo Airline) मुंबई (Mumbai) और आगरा (Agra) के बीच 13 दिसंबर (13th December) से उड़ान शुरू करने जा रही है. यह उड़ान प्रत्येक सप्ताह 3 दिन रहेगी. पूर्व में 22 जुलाई को मुंबई-आगरा उड़ान शुरू की गई थी जो एक बार चलने के बाद बंद हो गई थी. लगभग 3 माह के अंतराल के बाद अब एक बार फिर इंडिगो एयरलाइंस फ्लाइट शुरू करने जा रही है.

अधिक पढ़ें ...

आगरा. अब मुम्बई से आगरा जाने के लिए लोगों को लम्बी यात्रा नहीं करनी पड़ेगी. इंडिगो एयरलाइंस मुंबई और आगरा के बीच 13 दिसंबर से उड़ान शुरू करने जा रही है. यह उड़ान प्रत्येक सप्ताह 3 दिन रहेगी. पूर्व में 22 जुलाई को मुंबई-आगरा उड़ान शुरू की गई थी जो एक बार चलने के बाद बंद हो गई थी. लगभग 3 माह के अंतराल के बाद अब एक बार फिर इंडिगो एयरलाइंस फ्लाइट शुरू करने जा रही है.

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के खेरिया हवाई अड्डे के निदेशक ए. ए. अंसारी ने न्यूज़ 18 को बताया कि मुंबई से आगरा के लिए उड़ान छत्रपति शिवाजी एयरपोर्ट से दोपहर 12:45 शुरू होगी. खेरिया हवाई अड्डा आगरा पर दोपहर 2:55 पर यह उड़ान पहुंचेगी. आगरा में 30 मिनट रुकने के बाद दोपहर 3:25 पर मुंबई के लिए उड़ान भरी जाएगी. शाम 5:35 पर यह उड़ान मुंबई पहुंच जाएगी. सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को यह उड़ान आगरा आएगी. इस तरह से अब 2 घंटे 10 मिनट में मुंबई से आगरा के बीच का रास्ता पूरा हो जाएगा.

ताज नगरी में पर्यटन को लगेंगे पंख

मुंबई से आगरा तक सीधी फ्लाइट शुरू हो जाने के बाद ताज नगरी के पर्यटन व्यवसाय को काफी फायदा होगा. अब मुंबई के लोग समय की बचत करते हुए आगरा पहुंच कर ताजमहल, किला और अन्य स्मारकों का दीदार कर सकेंगे. बड़ी संख्या में मुंबई के लोग ताजमहल देखने के लिए आगरा आते हैं और उन्हें ज्यादातर ट्रेन का ही सहारा लेना पड़ता है. फ्लाइट शुरू हो जाने के बाद मुंबईवासियों को ताज का दीदार करने में सुगमता रहेगी. पर्यटकों की आमद बढ़ने से पर्यटन उद्योग से जुड़े लोगों का व्यवसाय भी बढ़ेगा.

Tags: Agra news, Mumbai, New Flight, Tourism

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर