Home /News /uttar-pradesh /

महंगाई की मार:-आगरा में सुर्ख लाल टमाटर ने बढ़ाए अपने तेवर,मंडियों में 80 से 90 रुपए किलो बिक रहा है टमाटर 

महंगाई की मार:-आगरा में सुर्ख लाल टमाटर ने बढ़ाए अपने तेवर,मंडियों में 80 से 90 रुपए किलो बिक रहा है टमाटर 

सेब

सेब से भी महंगा हुआ टमाटर.

सड़क से लेकर रसोईघर तक मंहगाई का तड़का लगा हुआ है. लोगों के बजट से सब्जी बाहर हो रही है .सुर्ख लाल टमाटर Tomato भी अब लोगों को मुंह चिढ़ा रहा है,तो वही प्याज भी लोगों के खूब आंसू निकाल रही है.पहले से ही डीजल पेट्रोल की महंगाई की मार झेल रहे लोगों पर अब सब्जी की मंहगाई की दोहरी मार पड़ रही है.

अधिक पढ़ें ...

    सड़क से लेकर रसोई घर तक मंहगाई का तड़का लगा हुआ है.लोगों के बजट से सब्जी बाहर हो रही है.सुर्ख लाल टमाटर(Tomato)भी अब लोगों को मुंह चिढ़ा रहा है, तो वही प्याज भी लोगों के खूब आंसू निकाल रही है.पहले से ही डीजल पेट्रोल की महंगाई की मार झेल रहे लोगों पर अब सब्जी की मंहगाई की दोहरी मार पड़ रही है.पिछले हफ्ते की बात की जाए तो 5 रुपए से लेकर 50 प्रति किलो तक सब्जियों के दाम बढ़ गए है.कहा जाए तो प्याज और टमाटर को देखकर बाकी की सब्जियां भी अपने तेवर चढ़ा रही हैं.

    80 से ₹90 प्रति किलो बिक रहा है टमाटर
    आगरा में लोगों को महंगी सब्जी खरीदनी पड़ रही है. जिसकी वजह से लोगों का रसोई का बजट बिगड़ा हुआ है.अगर सब्जी में टमाटर (Tomato) की बात की जाए तो टमाटर ₹80 से ₹90 प्रति किलो है. वहीं थोक के भाव भी कम नहीं है. थोक में टमाटर ₹45 से ₹55 तक बिक रहा है. इसके साथ ही प्याज भी कम सस्ती नहीं है. टमाटर (Tomato) की देखा देखी प्याज भी लोगों के आंसू निकाल रही है और प्याज 40 से ₹45 प्रति किलो पहुंच चुकी है.

    महंगाई का दोहरा बोझ

    हालांकि पिछले दिनों पेट्रोल डीजल ( petrol – diesel) की कीमतों में थोड़ी कटौती की गई है. लेकिन सब्जी के दाम व खाने के तेल के दाम अभी भी आसमान छू रहे हैं.सरसों का तेल ₹190 तक बिक रहा है, इसके साथ ही अब बाकी की सब्जियां भी महंगी होती जा रही हैं.प्याज टमाटर के बाद अब गोभी, लौकी, भिंडी भी दुगनी रेट पर मिल रहे हैं. इस महंगाई के पीछे बताया जा रहा है कि बीते दिनों बारिश के कारण सब्जियों की आवक घटी है.इसके साथ ही शादियों का सीजन चल रहा है.जिस वजह से भी सब्जियां महंगी हो रही हैं .

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर