Home /News /uttar-pradesh /

अखिलेश के एक और करीबी पर एक्शन, जूता कारोबारी मन्नू पर IT की रेड, 2 अन्य पर भी आगरा में शिकंजा

अखिलेश के एक और करीबी पर एक्शन, जूता कारोबारी मन्नू पर IT की रेड, 2 अन्य पर भी आगरा में शिकंजा

मन्नू अलग के घर के बार पुलिस बल तैनात

मन्नू अलग के घर के बार पुलिस बल तैनात

Agra IT Raid News: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Chunav) से पहले समाजवादी पार्टी से जुड़े लोगों पर ताबड़तोड़ छापे पड़ रहे हैं. अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के करीबी बताए जा रहे अजय चौधरी के ठिकानों पर रेड के बीच अब नोवा शू एक्सपोर्ट के मालिक मन्नू अलघ (Mannu Ahlag) के घर पर आईटी विभाग की टीम छापेमारी (IT Raid) कर रही है. बताया जा रहा है कि मन्नू अलघ को समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव के करीबी रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

    आगरा: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Chunav) से पहले समाजवादी पार्टी से जुड़े लोगों पर ताबड़तोड़ छापे पड़ रहे हैं. अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के करीबी बताए जा रहे अजय चौधरी के ठिकानों पर रेड के बीच अब नोवा शू एक्सपोर्ट के मालिक मन्नू अलघ (Mannu Alag) के घर पर आईटी विभाग की टीम छापेमारी (IT Raid) कर रही है. बताया जा रहा है कि मन्नू अलघ समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव के करीबी रहे हैं. उत्तर प्रदेश के आगरा (Agra IT Raid) में आज आयकर विभाग की टीम जूता कारोबारियों के घरों पर छापेमारी कर रही है, जिनमें से एक मन्नू अलघ का घर है. वहीं दो अन्य भरतपुर हाउस कॉलोनी में शू एक्सपोर्टर्स विजय आहूजा के घर और मानसी चंद्रा की जूता फैक्ट्री पर इनकम टैक्स का छापा पड़ा है.

    इनकम टैक्स की टीम आगरा में एक जूते बनाने वाली और उन जूतों को निर्यात करने वाली कंपनी R. C.K.K से जुड़े नोवा शूज (Nuova) की कंपनी के खिलाफ छापेमारी कर रही है. इस कंपनी के प्रमुख मन्नू अलघ को हरसिमरन सिंह के नाम से भी जाना जाता है. मन्नू अलघ आगरा में ही रहते हैं. यह कंपनी 1964 में आगरा में स्थापित हुई. इस कंपनी का कारोबार देश के अंदर कई राज्यों में फैला है.

    बताया जा रहा है कि कंपनी और कंपनी के निदेशकों सहित अन्य कई अधिकारियों पर वित्तीय लेनदेन में फर्जीवाड़ा और टैक्स की चोरी का आरोप है. यही वजह है कि आज आयकर विभाग की टीम सुबह से ही छापेमारी कर रही है. मन्नू अलघ को अखिलेश यादव का करीबी माना जाता है. जब सितंबर महीने में मन्नू अलघ की माां का निधन हुआ था, तो उनके घर पर शोक व्यक्त करने खुद अखिलेश यादव पहुंचे थे.

    आगरा में और कहां-कहां छापा
    सूत्रों की मानें तो आगरा के भरतपुर हाउस कॉलोनी में शू एक्सपोर्टर विजय आहूजा के घर में इनकम टैक्स टीम के करीब 8 से 10 अधिकारी मौजूद हैं. वहीं मानसी चंद्रा की जूता फैक्ट्री पर भी आयकर विभाग की टीम के साथ बड़ी संख्या में पुलिस अधिकारी भी मौजूद हैं. दोनों जगह छापेमारी जारी है. जैसे ही इन दोनों काराबोरियों के यहां आयकर विभाग की टीमें पहुंचीं, इलाके में हड़कंप मच गया. माना जा रहा है कि यह कार्रवाई लंबी चल सकती है.

    अखिलेश के एक और करीबी पर शिकंजा
    इधर, आयकर विभाग ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के बड़े बिल्डरों में शुमार और अखिलेश के करीबी बताए जाने वाले अजय चौधरी के ठिकानों पर रेड मारी है. इनकम टैक्स अधिकारी सुबह से ही ACE ग्रुप के नोएडा, दिल्ली और आगरा स्थित दफ्तरों पर बड़े पैमाने पर छापेमारी कर रहे हैं. इनकम टैक्स के सूत्रों के मुताबिक, ACE ग्रुप के चीफ अजय चौधरी बहुत दिनों से इनकम टैक्स विभाग के रडार पर थे. वहीं कुछ दिनों पहले इत्र कारोबारी पुष्पराज जैन के ठिकानों पर छापेमारी के दौरान कुछ महत्वपूर्ण इनपुट्स मिले थे, उसी के आधार पर ये छापेमारी चल रही है.

    पीयूष जैन और पुष्पराज जैन पर भी कार्रवाई
    इससे पहले आयकर विभाग ने कन्नौज के इत्र कारोबारी पीयूष जैन और फिर पुष्पराज जैन उर्फ पंपी जैन के ठिकानों पर भी छापेमारी की थी. पुष्पराज जैन समाजवादी पार्टी के एमएलसी हैं. अभी तक पुष्पराज जैन के घर से बरामदगी को लेकर कोई सूचना नहीं आई है. बता दें कि बीते 6 दिनों से जारी रेड में पीयूष जैन के घर से करीब 197 करोड़ रुपये कैश बरामद हुए हैं, वहीं 23 किलो सोना मिला है. पीयूष जैन पर कर चोरी का आरोप है और अब उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

    Tags: Agra news, Akhilesh yadav, IT Raids, Uttar pradesh news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर