Home /News /uttar-pradesh /

IT Raid: लैपटॉप, मोबाइल व दस्तावेज...क्या-क्या मिले, कितनी लंबी चलेगी रेड, आगरा में 4 जूता कारोबारियों पर छापों से जुड़ी हर डिटेल

IT Raid: लैपटॉप, मोबाइल व दस्तावेज...क्या-क्या मिले, कितनी लंबी चलेगी रेड, आगरा में 4 जूता कारोबारियों पर छापों से जुड़ी हर डिटेल

आगरा में चार जूता कारोबारियों के घर पर रेड

आगरा में चार जूता कारोबारियों के घर पर रेड

IT Raid in Agra: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh News) के आगरा (Agra IT Raid) में जूता कारोबारियों के घर आयकर विभाग यानी इनकम टैक्स की रेड (Income Tax Raid) को लेकर अब भी सस्पेंस बना हुआ है. 24 घंटे से ज्यादा का समय बीतने के बाद भी आगरा (Agra News) के चार जूता कारोबारियों के यहां इनकम टैक्स विभाग की छापेमारी जारी है.

अधिक पढ़ें ...

    आगरा: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh News) के आगरा (Agra IT Raid) में जूता कारोबारियों के घर आयकर विभाग यानी इनकम टैक्स की रेड (Income Tax Raid) को लेकर अब भी सस्पेंस बना हुआ है. 24 घंटे से ज्यादा का समय बीतने के बाद भी आगरा (Agra News) के चार जूता कारोबारियों के यहां इनकम टैक्स विभाग (IT Raid) की छापेमारी जारी है. शूज एक्पोर्टस मन्नू अलघ, विजय आहूजा, मानसी चंद्रा और राजेश सहगल उर्फ रूबी सहगल के ठिकानों पर इनकम टैक्स के अधिकारी छापेमारी को अंजाम कर दे रहे हैं. इनके घरों से मोबाइल फोन, लैपटॉप व अन्य इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस को अधिकारियों ने अपने कब्जे में ले लिया है. माना जा रहा है कि आज इन छापों के संबंध में बड़ी सूचना आ सकती है.

    सूत्रों की मानें तो आगरा में सभी जूता कारोबारियों के यहां इनकम टैक्स की यह रेड लंबी चल सकती है. मंगलवार से जारी यह छापेमारी गुरुवार तक चल सकती है. हालांकि, माना जा रहा है कि आज यानी बुधवार की शाम को आयकर विभाग के अधिकारी इन छापेमारियों को लेकर कुछ जानकारी मीडिया को दे सकते हैं. सूत्रों की मानें तो जूता कारोबारी मन्नू अलघ से लेकर राजेश सहगल तक घरों से छापेमारी में आयकर विभाग को कुछ अहम दस्तावेज हाथ लगे हैं.

    अखिलेश के करीबी कहे जाने वाले जूता कारोबारी मन्नू अलघ के घर पर भी छापेमारी जारी है. उनके घर से पीले रंग के लिफाफे में कुछ कागजात लेकर आयकर विभाग की टीम गई है. हालांकि, अभी भी इनकम टैक्स के अन्य अधिकारी मन्नू अलघ के घर में मौजूद हैं और छापेमारी कर रहे हैं. सूत्र बता रहे हैं कि मन्नू अलघ के घर से इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को कुछ अहम दस्तावेज हाथ लगे हैं. साथ ही एक ताला तोड़ने वाले को भी मन्नू के घर बुलाया गया था. हालांकि, मन्नू के घर क्या कोई गुप्त ठिकाना मिला है या कोई दरवाजा, इसकी जानकारी नहीं मिली है.

    दरअसल, आगरा में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब मंगलवार को आयकर विभाग की टीम जूता कारोबारियों के घरों पर छापेमारी करने पहुंची थी. आगरा के जूता कारोबारी मन्नू अलघ के घर पर कल सुबह से ही छापेमारी हो रही है. साथ ही तीन अन्य भरतपुर हाउस कॉलोनी में शू एक्सपोर्टर्स विजय आहूजा के घर, मानसी चंद्रा की जूता फैक्ट्री और राजेश सहगल के ठिकानों पर इनकम टैक्स का छापा पड़ा. सूत्रों ने बताया कि रातभर आईटी विभाग के लोग छापेमारी स्थल पर ही सोए थे. मन्नू अलघ को अखिलेश यादव का करीबी माना जाता है. जब सितंबर महीने में मन्नू अलघ की मां का निधन हुआ था, तो उनके घर पर शोक व्यक्त करने खुद अखिलेश यादव पहुंचे थे.

    पुष्पराज पर भी हो रही है छापेमारी
    इससे पहले आयकर विभाग ने कन्नौज के इत्र कारोबारी पीयूष जैन और फिर पुष्पराज जैन उर्फ पंपी जैन के ठिकानों पर भी छापेमारी की थी. पुष्पराज जैन समाजवादी पार्टी के एमएलसी हैं. पुष्पराज जैन के घर और फैक्ट्री से आयकर विभाग की टीम को 2.5 करोड़ रुपये की नकदी, 60 लाख रुपये कीमत की चांदी और करीब 30 लाख रुपये का सोना मिला है. इसके अलावा कोलकाता की एक शेल कंपनी से 10 करोड़ के लेन-देन का मामला भी सामने आया है. वहीं, बीते 6 दिनों से जारी रेड में पीयूष जैन के घर से करीब 197 करोड़ रुपये कैश बरामद हुए हैं, वहीं 23 किलो सोना मिला है. पीयूष जैन पर कर चोरी का आरोप है और अब उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

    Tags: Agra news, IT Raid, Uttar pradesh news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर