Home /News /uttar-pradesh /

jama masjid metro station renamed as mankameshwar welcome to keshav maurya decision nodelsp

आगरा: जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशन का नाम होगा मनकामेश्वर, गर्माई सियासत, मौर्य के फैसले का स्वागत

आगरा: जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशन का नाम मनकामेश्वर करने पर सियासत.

आगरा: जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशन का नाम मनकामेश्वर करने पर सियासत.

Agra News: आगरा पहुंचे उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशन का नाम बदलकर मनकामेश्वर स्टेशन करने की बात कही तो सियासी हलचल तेज हो गई है. कुछ लोग इस पर ऐतराज जता रहे हैं तो कुछ इसके खुलकर समर्थन में आकर स्वागत कर रहे हैं. राष्ट्रीय हिंदू परिषद के अध्यक्ष गोविंद पाराशर ने कहा कि इस मंदिर का इतिहास हजारों साल पुराना है और जामा मस्जिद महज 300 साल पहले की है.

अधिक पढ़ें ...

आगरा. आगरा दौरे पर पहुंचे उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशन का नाम बदलकर मनकामेश्वर स्टेशन करने की बात कही तो सियासी हलचल तेज हो गई है. कुछ लोग इस पर ऐतराज जता रहे हैं तो कुछ इसके खुलकर समर्थन में आकर स्वागत कर रहे हैं. मेट्रो स्टेशन का नाम बदलने पर राष्ट्रीय हिंदू परिषद भारत के अध्यक्ष गोविंद पाराशर ने उपमुख्यमंत्री के निर्णय का स्वागत किया है. उन्होंने कहा कि इस मंदिर का इतिहास हजारों साल पुराना है और जामा मस्जिद महज 300 साल पहले की है.

गौरतलब है कि केशव प्रसाद मौर्य दो दिन के आगरा दौरे पर पहुंचे हैं. आगरा छावनी से विधायक डॉक्टर जीएस धर्मेश के द्वारा जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशन का नाम बदलने का प्रस्ताव रखा. उन्होंने कहा कि मेट्रो स्टेशन का नाम मनकामेश्वर स्टेशन रखा जाए. इस पर केशव मौर्य ने नाम बदले जाने की घोषणा कर दी. इसके बाद इसको लेकर चर्चाएं तेज हो गईं हैं.

राष्ट्रीय हिंदू परिषद के अध्यक्ष गोविंद पाराशर ने कहा कि जामा मस्जिद लगभग 300 साल पुरानी और मनकामेश्वर मंदिर हजारों साल पुराना है. उन्होंने कहा कि हर उस नाम को बदलना चाहिए, जिनके अनाप शनाप नाम रखे गए हैं. अगर स्टेशन के नाम से किसी को ऐतराज है वह पाकिस्तान चला जाए. पाराशर ने कहा कि हिंदुस्तान हिंदुओं के नाम पर मिला और पाकिस्तान को इस्लाम के नाम पर विभाजित किया गया.

अस्पताल का भी किया निरीक्षण
डिप्टी सीएम के द्वारा जिला अस्पताल का निरीक्षण किया गया. इस दौरान उन्होंने मरीजों से उनका हाल चाल जाना, तो सीएमओ को दिशा निर्देश दिए. वहीं उन्होंने नगर निगम के स्मार्ट सिटी कार्यालय का भी निरीक्षण किया. इस दौरान मौर्य ने आगरा शहर में लगे सीसीटीवी कैमरे और अन्य कार्यों पर भी चर्चा की.

पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ की बैठक
निरीक्षण के बाद उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य सर्किट हाउस पहुंचे, जहां उनका पहले से मौजूद सैकड़ों की संख्या में भाजपा कार्यकर्ता ने स्‍वागत किया. इसके बाद सर्किट हाउस में उन्‍होंने पार्टी के पदाधिकारियों के साथ बैठक की, जिसमें जल्द से जल्द सरकार की परियोजनाओं को घर घर तक पहुंचाने और जल्द से जल्द जनता की परेशानी समाप्त करने की बात पर जोर दिया.

Tags: Agra news, Keshav prasad maurya, UP news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर