जम्मू-कश्मीर से आगरा शिफ्ट किए 30 और कैदी, एयरपोर्ट से सुरक्षा में पहुंचे सेंट्रल जेल

जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के कैदियों की दूसरी खेप आगरा पहुंच गई है. हवाई जहाज द्वारा इन्हें खेरिया एयरपोर्ट पर लाया गया, उसके बाद सड़क मार्ग से आगरा सेंट्रल जेल (Agra Central Jail) लाकर शिफ्ट किया गया.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 22, 2019, 5:11 PM IST
जम्मू-कश्मीर से आगरा शिफ्ट किए 30 और कैदी, एयरपोर्ट से सुरक्षा में पहुंचे सेंट्रल जेल
जम्मू-कश्मीर से 30 कैदियों की दूसरी खेप पहुंची आगरा सेंट्रल जेल.
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 22, 2019, 5:11 PM IST
जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के कैदियों की दूसरी खेप आगरा पहुंच गई है. हवाई जहाज द्वारा इन्हें खेरिया एयरपोर्ट पर लाया गया, उसके बाद सड़क मार्ग से आगरा सेंट्रल जेल (Agra Central Jail) लाकर शिफ्ट किया गया. जानकारी के अनुसार तकरीबन 30 कैदी लाए गए हैं और उनको शिफ्ट किया है. इससे पहले पिछले दिनों 26 कैदी जम्मू कश्मीर से लाये गए थे और उनको भी सेंट्रल जेल में शिफ्ट किया गया था. जानकारी के अनुसार इन सभी कश्मीरी कैदियों को आम कैदियों से अलग से रखा गया है.

दरअसल जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 और अनुच्छेद 35ए की समाप्ति के बाद सरकार एहतियात सुरक्षा कदम उठा रही है. आशंका है कि कश्मीर में अलगाववादी ताकतें किसी हरकत को अंजाम दे सकती हैं. इसी के चलते वहां की जेलों से बंदियों को दूसरी जेलों में ट्रांसफर किया जा रहा है. इसी क्रम में आगरा सेंट्रल जेल में सुरक्षा एजेंसियां इन कैदियों को लेकर विशेष सतर्कता बरत रही हैं.

agra central jail
आगरा सेंट्रल जेल


वैसे आगरा ही नहीं यूपी की कई अन्य जेलों में भी कश्मीर से कैदी ट्रांसफर किए जा रहे हैं. इनमें जम्मू-कश्मीर से तीन खूंखार कैदियों को रविवार दोपहर नैनी सेंट्रल जेल में शिफ्ट किया गय. सुरक्षा के मद्देनजर जम्मू-कश्मीर की फोर्स के साथ सेना के जवान व लोकल पुलिस जेल के बाहर तैनात रही. वहीं कश्मीर के 20 खूंखार कैदियों को लखनऊ जेल में शिफ्ट किया गया है. इसके अलावा बरेली, झांसी जेल में भी कैदियों को शिफ्ट किया जा रहा है.

(इनपुट: आरिफ खान)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए आगरा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 22, 2019, 4:51 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...