आगरा बस हादसा: DM बोले- नींद में था ड्राइवर, यमुना एक्सप्रेसवे से नीचे गिरी बस, 29 की मौत

लखनऊ से गाजियाबाद जा रही इस बस में हादसे के वक्त 44 लोग सवार थे. एक्‍सप्रेसवे से नीचे गिरने के कारण बस के परखच्‍चे उड़ गए.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 8, 2019, 6:33 PM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 8, 2019, 6:33 PM IST
आगरा के थाना एत्मादपुर क्षेत्र के पास यमुना एक्सप्रेसवे पर सोमवार तड़के एक भीषण सड़क हादसे में 29 लोगों की मौत हो गई, जबकि 17 लोग घायल हैं. बस दुर्घटना थाना एत्मादपुर क्षेत्र के झरना नाले के पास हुई जब अवध डिपो की जनरथ बस एक्सप्रेसवे की रेलिंग तोड़ते हुए 50 फीट गहरे नाले में जा गिरी. हादसे के वक्त बस में 44 लोग सवार थे. 29 शवों को निकाल लिया गया है. हादसे की शिकार बस को नाले से निकाला जा चुका है और बचाव अभियान रोक दिया गया है. हालांकि, गोताखोर अब भी नाले में लोगों की तलाश में जुटे हैं. आगरा के कलेक्‍टर एनजी रवि ने बताया कि बस ड्राइवर संभवत: नींद में था, जिसकी वजह से यह हादसा हुआ. बता दें बस लखनऊ से गाजियाबाद जा रही थी. हादसे की सूचना मिलते ही घटनास्‍थल पर आला अधिकारी पहुंच गए. उत्‍तर प्रदेश के उपमुख्‍यमंत्री और परिवहन मंत्री मौके के लिए रवान हो गए.

मरने वालों में एक बच्ची भी
एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि लखनऊ से दिल्ली की तरफ जा रही बस यमुना एक्सप्रेसवे पर रेलिंग तोड़ते हुए नाले में जा गिरी. इस हादसे में अभी तक 17 लोगों को निकाला गया है. घायलों को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है. हादसे में 29 लोगों की मौत हो गई है, जिसमें एक बच्ची भी शामिल है. एसएसपी ने बताया कि हो सकता है ड्राइवर की आंख लगने की वजह से हादसा हुआ हो. फिलहाल रेस्क्यू ऑपरेशन लगभग पूरा हो चुका है. लोगों के सामान से मृतकों की शिनाख्त करने की कोशिश की जा रही है.

आगरा के जिलाधिकारी एनजी रवि कुमार ने भी बताया कि इस हादसे में 29 शवों को निकाला जा चुका है. एक घंटे में राहत बचाव पूरा हो सकता है. उन्होंने बताया कि नाले में पानी होने की वजह से मौतों का आंकड़ा ज्यादा है.

मुख्यमंत्री ने किया मुआवजे का ऐलान

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख मुआवजे का ऐलान किया है. साथ ही इस भीषण सड़क हादसे का संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी अधिकारियों को राहत-बचाव कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा है कि घायलों को समुचित इलाज मुहैया कराई जाए.

ये भी पढ़ें - 
Loading...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए आगरा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 8, 2019, 11:07 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...