आगरा: लॉकडाउन के दौरान ज्वैलर्स के कारीगरों ने रची थी चोरी की साजिश, 5 गिरफ्तार
Agra News in Hindi

आगरा: लॉकडाउन के दौरान ज्वैलर्स के कारीगरों ने रची थी चोरी की साजिश, 5 गिरफ्तार
लॉकडाउन के दौरान ज्वैलर्स के कारीगरों ने रची थी चोरी की साजिश

आगरा के एसपी सिटी रोहन पी बोत्रे ने बताया कि चांदी चोरी के मामले में पांच लोग गिरफ्तार हुए हैं जबकि इनके चार साथी अभी भी फरार चल रहे हैं.

  • Share this:
आगरा. ताज नगरी आगरा (Agra) के थाना सदर इलाके के नैनाना में 80 किलो चांदी की चोरी का खुलासा पुलिस ने गुरुवार को किया है. पुलिस ने इस मामले में पांच कारीगरों को गिरफ्तार किया है. जबकि इनके चार साथी अभी भी फरार चल रहे हैं. पुलिस की टीम चोरों की तलाश में छापेमारी कर रही है.

जानकारी के मुताबिक नैनाना निवासी शिव शंकर कुशवाहा का चांदी का कारखाना है. इस कारखाने में चांदी के आभूषण बनाये जाते हैं. दरअसल बड़े-बड़े ज्वैलर्स शिव शंकर कुशवाहा को कच्ची चांदी देते थे और चांदी के आभूषण बनने के बाद ज्वेलर्स के यहां से बने हुए आभूषण ले जाते थे. इस तरह से ये कारखाना बहुत लंबे वक्त से चला आ रहा था. कारखाने में आभूषण बनाने वाले कई कारीगर भी काम करते थे. इसी महीने यानी अप्रैल की 9-10 तारीख को रात में कारखाने में बदमाश घुसे और कारखाने में रखी 80 किलो चांदी चोरी हो गयी.

लॉक डाउन में हुई चोरी से शिव शंकर कुशवाहा की ईमानदारी पर सवाल खड़े होने लगे और तमाम तरह का शक ज्वेलर्स करने लगे. शिव शंकर कुशवाहा ने चोरी की वारदात की थाने में शिकायत की तो पुलिस ने गहराई से तफ्तीश शुरू कर दी. पुलिस ने तमाम पहलुओं को लेकर जब तफ्तीश शुरू की तो हैरान कर देने वाला खुलासा हुआ. लाखों रुपये की चांदी की चोरी करने की साज़िश कारखाने में काम करने वाले दो कारीगरों ने रची थी.



पुलिस के मुताबिक जीतू और विष्णु इसी चांदी के कारखाने में काम करते थे. जीतू और विष्णु ने मिलकर साज़िश रची और दोनों ने अपने साथियों को बुलाया. बाद में सभी ने मिलकर कारखाने में सेंध लगाई और 80 किलो चांदी की चोरी करके फरार हो गए. आगरा के एसपी सिटी रोहन पी बोत्रे ने बताया कि चांदी चोरी के मामले में पांच लोग गिरफ्तार हुए हैं जबकि इनके चार साथी अभी भी फरार चल रहे हैं. चांदी के कारखाने में काम करने वाला जीतू बेहद शातिर किस्म का है और जीतू के खिलाफ पहले से ही आपराधिक केस दर्ज हैं. फिलहाल पांचों को जेल की सलाखों के पीछे भेज दिया और फरार चल रहे चार साथियों की तलाश जारी है.
ये भी पढ़ें:

बहराइच: आठ कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने से मचा हड़कंप, बुलाई गई आपात बैठक
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading