Home /News /uttar-pradesh /

juma prayers offered in other mosques including the taj mahal mosque nodss

ताजमहल की मस्जिद समेत अन्य मस्जिदों के अदा की गई जुमा की नमाज

नमाजियों से बड़ी मस्जिदों में भीड़ न हो इसलिए आसपास के इलाके की मस्जिदों में भी नमाज पढ़ने की अपील की गई थी.

नमाजियों से बड़ी मस्जिदों में भीड़ न हो इसलिए आसपास के इलाके की मस्जिदों में भी नमाज पढ़ने की अपील की गई थी.

प्रशासन और पुलिस का रहा सख्त पहरा, मस्जिदों के आसपास से कर दिया गया था ट्रैफिक का रूट डायवर्ट. चप्पे-चप्पे पर तैनात की गई थी पुलिस फोर्स. बड़ी मस्जिदों में भीड़ से बचने के लिए आसपास की मस्जिदों में नमाज पढ़ने कि की गई थी अपील.

आगरा. मुकद्दस रमजान में ताजनगरी आगरा में शुक्रवार को अलविदा के जुमा की नमाज अदा की गई. ताजनगरी की शाही जामा मस्जिद के साथ ही ताजमहल की मस्जिद समेत प्रमुख मस्जिदों में नमाज अदा की गई. मस्जिद इंतजामिया कमेटियों ने नमाज की तैयारियां नमाज से पहले ही पूरी कर ली थी. हालांकि आगरा प्रशासन के द्वारा नमाज को लेकर पुख्ता इंतजाम किए गए थे. जिन मस्जिदों में नमाज हो रही थी वहां से प्रशासन की ओर से रूट डायवर्ट कर दिया गया और जगह-जगह पुलिस फोर्स की तैनाती कर दी गई. वही बड़ी मस्जिदों में भीड़ से बचने के लिए आसपास की मस्जिदों में नमाज पढ़ने की अपील की गई.

इस्लामिया लोकल एजेंसी के अध्यक्ष/ सदर मोहम्मद जाहिद ने बताया कि शाही जामा मस्जिद में अलविदा जुमे की नमाज दोपहर 1:30 बजे अदा की गई. हालांकि नमाज़ से पहले हमने नमाजियों से कह दिया था की कोई भी नमाजी बाहर रोड पर नमाज नही पढ़ेगा. अगर मस्जिद में जगह नही मिलती है तो दूसरी मस्जिदों में जाकर नमाज अदा करें. ताजमहल की शाही मस्जिद के साथ ही लोहामंडी शाही मस्जिद, मस्जिद कलां, नूरी मस्जिद समेत शहर की प्रमुख मस्जिदों में जुमा अलविदा की नमाज अदा की गई.

इलाके की मस्जिदों में नमाज अदा करने की गई थी अपील
हिंदुस्तानी बिरादरी के अध्यक्ष डॉ. सिराज कुरैशी के द्वारा नमाजियों से अपील की गई कि मौजूदा हालात देखते हुए जरूरी है कि लोग अपने इलाकों की मस्जिदों में ही अलविदा की नमाज अदा करें. इससे जामा मस्जिद सहित बड़ी मस्जिदों में भीड़ का दबाव कम होगा और सड़क पर नमाज पढ़ने से बचा जा सकेगा.

पुलिस/प्रशासन रहा अलर्ट
अलविदा जुमा की नमाज से पहले से आगरा पुलिस प्रशासन के द्वारा मस्जिदों के आसपास गश्त की गई. मस्जिदों के बाहर पुलिस की तैनाती कर दी गई थी. एडीएम सिटी अंजनी कुमार सिंह, एसपी सिटी विकास कुमार, सिटी मजिस्ट्रेट प्रतिपाल चौहान, एसीएम दीप्ति यादव के द्वारा नमाज से पहले मस्जिदों का जायजा लिया गया. जिससे कोई अनहोनी न हो सके.

इस समय पर हुई नमाज
कैंथ वाली मस्जिद में दोपहर 1:30 बजे, ताजमहल मस्जिद में दोपहर 1:45 बजे, अकबरी मस्जिद में दोपहर 1:45 बजे, लोहामंडी मस्जिद पर दोपहर 2:00 बजे, मस्जिद टाल हबीबुल्लाह में दोपहर 2:00 बजे अलविदा जुमा की नमाज अदा की गई. वहीं नमाज के बाद मस्जिद के इमाम के द्वारा ईद की नमाज का समय भी बता दिया गया. ईद की नमाज आगरा की ईदगाह में सुबह 7 बजे और शाही जामा मस्जिद में सुबह 07:30 बजे अदा की जाएगी.

Tags: Agra news, UP news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर