कासगंजः चंदन गुप्ता हत्याकांड में मुख्य आरोपी वसीम, नसीम और सलीम पर लगा रासुका

गत 26 जनवरी, 2018 को तिरंगा यात्रा के दौरान चंदन गुप्ता की हत्या का मामला सामने आया था, जिसके बाद भड़की हिंसा में कई दिनों तक कासगंज जलता रहा था

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 7, 2018, 8:04 PM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 7, 2018, 8:04 PM IST
कासगंज जिले में तिरंगा यात्रा के दौरान चंदन गुप्ता हत्या और उसके बाद भड़की हिंसा के मुख्य आरोपी तीन भाइयों पर रासुका यानी NSA (National Security Act) लगा दिया गया है. गत 26 जनवरी, 2018 को तिरंगा यात्रा के दौरान चंदन गुप्ता की हत्या का मामला सामने आया था, जिसके बाद भड़की हिंसा में कई दिनों तक कासगंज जलता रहा था.

यह भी पढ़ें-कासगंज हिंसा के लिए पाकिस्तान परस्त तत्व जिम्मेदार : कलराज

रिपोर्ट के मुताबिक कोतवाली कासगंज पुलिस ने जेल में बंद तीनों मुख्य आरोपी क्रमशः वसीम, नसीम, सलीम के ऊपर रासुका तामील कराई गई, जिसकी रिपोर्ट जिला प्रशासन ने शासन को भी भेज दी है. माना जा रहा है चंदन गुप्ता हत्या मामले में तीनों मुख्य अभियुक्तों पर रासुका तामील होने के बाद जल्द ही अन्य अभियुक्तों पर रासुका के तहत कार्रवाई हो सकती है.



यह भी पढ़ें-"गुजरातियों को यूपी में राजनीति नहीं करने देंगे और ना ही यूपी में बसने देंगे"

गौरतलब है कासगंज हिंसा में पुलिस ने करीब 117 लोगों को गिरफ्तार किया गया था. इनमें कुल 36 लोगों को गंभीर आपराधिक मामलों में गिरफ्तार किया गया था जबकि अन्य लोगों को शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. मामले की जांच कर एसआईटी ने 24 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट भी फाइल की थी।

(रिपोर्ट-हिमांशु त्रिपाठी, कासगंज)
Loading...

और भी देखें

पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...