लाइव टीवी

कासगंज में दबोचा गया फर्जी सप्लाई इंस्पेक्टर, कई लोग बने ठगी के शिकार

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 12, 2019, 12:11 PM IST
कासगंज में दबोचा गया फर्जी सप्लाई इंस्पेक्टर, कई लोग बने ठगी के शिकार
कासगंज में दबोचा गया फर्जी सप्लाई इंस्पेक्टर (File Photo)

बता दें कि मुहल्ला नाथूराम भूतेश्वर कॉलोनी में पहुंचे युवक ने खुद को सप्लाई इंस्पेक्टर बताते हुए लोगों के राशन कार्ड बनवाने एवं सही कराने के नाम पर रुपये की वसूली कर रहा था. आरोपी ने बबली एवं गुड्डी देवी से राशन कार्ड सही कराने के नाम पर 50 रुपये लिए थे.

  • Share this:
कासगंज. कासगंज पुलिस ने सोमवार को खुद को सप्लाई इंस्पेक्टर बताकर लोगों से ठगी करने वाले युवक को गिरफ्तार किया है. क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी ने जांच पड़ताल के बाद थाने में युवक के खिलाफ तहरीर दी है. बताया जा रहा है कि आरोपी युवक लोगों से राशन कार्ड बनवाने और उसमे संशोधन कराने के नाम पर अवैध वसूली कर रहा था. पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार फर्जी सप्लाई इंस्पेक्टर पुनीत मिश्रा जनपद मैनपुरी का रहने वाला है.

बता दें कि मुहल्ला नाथूराम भूतेश्वर कॉलोनी में पहुंचे युवक ने खुद को सप्लाई इंस्पेक्टर बताते हुए लोगों के राशन कार्ड बनवाने एवं सही कराने के नाम पर रुपये की वसूली कर रहा था. आरोपी ने बबली एवं गुड्डी देवी से राशन कार्ड सही कराने के नाम पर 50 रुपये लिए थे. वहीं अन्य लोगों से भी उसने 50-100 रुपये लिए. पुनीत काफी वक्त से शहर में वसूली कर रहा था.

बताता था कि वह तहसील में 19 नंबर कमरे (क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी दफ्तर) में बैठता था, लेकिन कहता था आने से पहले फोन कर लेना. कुछ दिन पहले उसका फोन बंद था, इस पर एक महिला उसके बारे में पूछताछ करते हुए तहसील पहुंच गई. तब विभागीय अधिकारियों को इसकी जानकारी हुई. इसके बाद विभाग भी इसकी तलाश कर रहा था.

एसडीएम सदर ललित कुमार ने बताया कि इस फजी सप्लाई इंस्पेक्टर की खबर खाद्य विभाग के अधिकारियों ने प्रत्येक राशन डीलर को दी गई थीं, इसी को लेकर गंगेश्वर कॉलोनी के राशन डीलर की सूचना पर एआरओ ने पुनीत नाम के फर्जी सप्लाई इंस्पेक्टर को रंगे हाथों पकड़ कर एसडीएम सदर के हवाले कर दिया. जहां एसडीएम ललित कुमार ने फर्जी सप्लाई इंस्पेक्टर को कोतवाली पुलिस के सुपुर्द कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं.

ये भी पढ़ें:

 अलीगढ़: ट्रांसफार्मर में अचानक लगी भीषण आग, आधा दर्जन बाइक जलकर राख

शहर में अपना घर है तो खाली करना होगा किराये का मकान: हाईकोर्ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए आगरा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 12, 2019, 12:11 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...