Home /News /uttar-pradesh /

Agra: सांसद खेल स्पर्धा शुरू, किरण रिजिजू बोले- 2028 में अमेरिका ओलंपिक में भारत करेगा टॉप

Agra: सांसद खेल स्पर्धा शुरू, किरण रिजिजू बोले- 2028 में अमेरिका ओलंपिक में भारत करेगा टॉप

आगरा में सांसद खेल स्पर्धा की शुरुआत केंद्रीय विधि व न्याय मंत्री किरण रिजिजू ने की.

आगरा में सांसद खेल स्पर्धा की शुरुआत केंद्रीय विधि व न्याय मंत्री किरण रिजिजू ने की.

MP Sports Competition in agra: सांसद खेल स्पर्धा की शुरुआत केंद्रीय विधि व न्याय मंत्री किरण रिजिजू ने की. इस दौरान आगरा कॉलेज मैदान से रन फॉर ग्रीनरी स्लोगन के साथ मिनी मैराथन दौड़ की हरी झंडी दिखाई गई. इस मौके पर किरण रिजिजू ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो सांसद खेल स्पर्धा का शुभारंभ किया है, वह बहुत अच्छी स्पर्धा है. उम्मीद है कि 2028 में अमेरिका में होने वाले ओलंपिक में भारत टॉप 10 में जरूर रहेगा.

अधिक पढ़ें ...

    कामिर कुरैशी

    आगरा. सांसद खेल स्पर्धा (MP Sports Competition) की शुरुआत केंद्रीय विधि व न्याय मंत्री किरण रिजिजू (Kiren Rijiju) ने आगरा कॉलेज मैदान से रन फॉर ग्रीनरी स्लोगन के साथ मिनी मैराथन दौड़ की हरी झंडी दिखा कर की. इस मौके पर किरण रिजिजू ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो सांसद खेल स्पर्धा का शुभारंभ किया है, वह बहुत अच्छी स्पर्धा है. इससे लोग एक तरफ जहां खेल के प्रति जागरूक होंगे वहीं दूसरी तरफ अपने आप को फिट भी रख सकेंगे. सांसद खेल स्पर्धा से लोगों में जो जोश दिखाई दे रहा है उससे उम्मीद है कि 2028 में अमेरिका में होने वाले ओलंपिक में भारत टॉप 10 में जरूर रहेगा.

    गौरतलब है कि यह स्पर्धा 21 से 24 नवम्बर तक आयोजित की जा रही है. इस मौके पर मैराथन में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों को एक एक पौधा, प्रशस्ति पत्र दिया गया. इसके बाद स्टेडियम पर मार्च पास्ट के साथ खेल स्पर्धाओं का शुभारंभ हो गया. मैराथन में भाग लेने वाले प्रतिभागी जब पहुंचे, उसके बाद स्टेडियम पर मार्च पास्ट की सलामी लेकर चार दिवसीय खेल प्रतियोगिताओं का शुभारंभ हुआ.

    पीएम मोदी के निर्देश पर पूरे देश में हो रहा है आयोजन

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देश पर पूरे देश में सांसद खेल स्पर्धाओं का आयोजन हर लोकसभा क्षेत्र में हो रहा है. केंद्र और राज्य सरकार की मंशा इस खेल स्पर्धा से युवा मतदाताओं को लुभाने की है. आगरा की फतेहपुर सीकरी लोकसभा क्षेत्र में सांसद खेल स्पर्धाएं चल रही हैं. अब रविवार से आगरा (सुरक्षित) लोकसभा क्षेत्र में सांसद खेल स्पर्धा का शुभारंभ हुआ. जो 24 नवंबर तक चलेगा.

    केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू ने लोगों को किया संबोधित

    केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि जिस देश के लोग मानसिक रूप से स्वस्थ होंगे और शारीरिक रूप से फिट होंगे वह देश हमेशा ही तरक्की की ओर बढ़ता चला जाएगा. हमारे देश ने पहले की अपेक्षा इस बार ओलंपिक में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है. देश का युवा अब खेल के प्रति जागरूक हो रहा है. उन्होंने बताया कि लोगों के जीवन में सुख और दुख हमेशा ही आते रहते हैं, लेकिन अगर आप खेलेंगे नहीं तो सुख-दुखों से ही घिरे रहेंगे.

    केंद्रीय मंत्री ने बताया कि, आगरा के लोगों में जिस तरह से ऊर्जा दिखाई दे रही है ऐसी ऊर्जा उन्होंने कहीं नहीं देखी. उन्होंने कहा कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो सांसद खेल स्पर्धा का शुभारंभ किया है, वह बहुत ही अच्छा कार्य है. इससे लोग एक तरफ जहां खेल के प्रति जागरूक होंगे वहीं दूसरी तरफ अपने आप को फिट भी रख सकेंगे. सांसद खेल स्पर्धा से लोगों में जो जोश दिखाई दे रहा है उससे उम्मीद है कि 2028 में अमेरिका में होने वाले ओलंपिक में भारत टॉप 10 में जरूर रहेगा.

    पूर्व ओलंपियन ने लिया भाग

    रन फॉर ग्रीनरी मैराथन में ताजनगरी के पूर्व ओलंपियन व अर्जुन पुरस्कार विजेता जगबीर सिंह, एमपी सिंह, ध्यानचंद पुरस्कार विजेता रोमियो जेम्स, एशियाई खेलों में एथलेटिक्स विजेता रतन सिंह भदोरिया, दक्षेस खेलों में शामिल रहे. सरनाम से मनीषा कुशवाहा और अन्य तमाम बड़े खिलाड़ी भी शामिल रहे.

    Tags: 2028 America Olympics, Agra news, Kiren rijiju, MP Sports Competition

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर