UP News: आगरा में लाखों रुपये की शराब बरामद, पंचायत चुनाव में खपाने की थी तैयारी

आगरा में लाखों रुपये की शराब बरामद

आगरा में लाखों रुपये की शराब बरामद

सीओ (CO) महेश कुमार ने बताया कि शराब (Liquor) की ये खेप हरियाणा से तस्करी करके लाई गयी थी.

  • Share this:
आगरा. यूपी पंचायत चुनाव (UP Panchayat Election) का बिगुल बज चुका है और पहले चरण के लिए 15 अप्रैल को मतदान होगा. इसी बीच आगरा (Agra) पुलिस ने शुक्रवार को शराब की बड़ी खेप बरामद की हैं. पुलिस ने शराब की एक खेप को पकड़ा है जो हरियाणा से तस्करी करके लायी गयी थी. पुलिस ने गाड़ी से 268 पेटी शराब की बरामद की हैं. फिलहाल पुलिस जांच पड़ताल में जुटी है.

दरअसल आगरा के थाना मलपुरा की पुलिस को सूचना मिली थी कि एक गाड़ी में शराब की खेप लायी जा रही है. इसी सूचना पर पुलिस ने गाड़ी का पीछा करना शुरू कर दिया. पुलिस ने जब पीछा किया तो गाड़ी के ड्राइवर ने स्पीड बड़ा दी. तेज स्पीड होने की वजह से कैन्टर बेकाबू हो गया और पलट गया. पुलिस ने कैन्टर को अपने कब्जे में लिया. पुलिस ने जब कैन्टर खोल कर देखा तो उसमें शराब की पेटियां भरीं हुईं थीं. पुलिस ने गाड़ी में से अलग- अलग ब्रांड की 268 शराब की पेटियां बरामद हुई हैं.

पंचायत चुनाव में खपाने की थी तैयारी

अछेनरा सर्किल के सीओ महेश कुमार ने बताया कि शराब की ये खेप हरियाणा से तस्करी करके लाई गयी थी. पंचायत चुनाव चल रहे हैं, लिहाजा इसको आगरा में खपानी थी. पकड़ी गई शराब की कीमत तकरीब 26 लाख रुपये है. इस मामले में कैंटर के ड्राइवर को हिरासत में लिया गया. उन्होंने बताया कि ड्राइवर से पूछताछ जारी है और इस बात की जानकारी की जा रही है कि शराब की इस खेप को किसने मंगवाया था और शराब की इतनी बड़ी तादाद कहां खपत होनी थी. शराब की तस्करी से कौन-कौन लोग शामिल हैं उसकी बहुत गहराई से जांच की जा रही है.
4 चरणों में होंगे पंचायत चुनाव

यूपी निर्वाचन आयोग ने इस बार पंचायत चुनाव चार चरण में कराने का ऐलान किया है. जबकि पहले चरण में जिन 18 जिलों में नामांकन हो रहे हैं उनमें आगरा, गोरखपुर, सहारनपुर, गाजियाबाद, अयोध्या, रामपुर, बरेली, हाथरस, कानपुर नगर, झांसी, महोबा, प्रयागराज, रायबरेली, हरदोई, श्रावस्ती, संतकबीरनगर, जौनपुर और भदोही शामिल हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज