• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • आगरा: एक चिंगारी ने पूरे बाजार को किया जलाकर खाक...

आगरा: एक चिंगारी ने पूरे बाजार को किया जलाकर खाक...

पटाखा मार्केट में लगी भीषण आग

पटाखा मार्केट में लगी भीषण आग

दीपावली के मौके पर पटाखा कारोबारियों ने दुकान इसलिए लगाईं थी कि कुछ रुपया कमा लिया जाएगा और वो खुद-खुशी वाली दिवाली मनाएंगे. इस घटना ने दिवाली पर उनका दिवाला निकाल दिया और उनकी दिवाली काली हो गई.

  • Share this:
आगरा. दिवाली के मौके पर आगरा (Agra) के एक पटाखा मार्केट (Cracker Market) में शनिवार शाम भीषण आग (Fire) लगने से कई दुकानें जलकर खाक हो गईं. सदर थाना क्षेत्र के सुल्तानपुरा (Sultanpura) में एक छोटे से मैदान में पटाखों का बाजार लगाया गया था. इस बाजार को लगाने की अनुमति भी दी गई थी. अनुमति के बाद पटाखा कारोबारियों ने अपनी अपनी दुकानें लगा लीं जिसमें लाखों रुपये के पटाखे भरे गए.

एक चिंगारी ने लगाई पूरे बाज़ार में आग
बताया जाता है कि पटाखा बाजार में एक दुकान में पहले आग लगी, उसके बाद एक-एक करके कई दुकानें जलकर खाक हो गईं. पटाखा कारोबारी विक्की का कहना है कि उनकी तीसरे नंबर की दुकान थी और दूर से एक चिंगारी पहले उन्हीं की दुकान में आकर गिरी और उसी चिंगारी से दुकान में आग लग गई. आग लगते ही पटाखे फटने शुरू हो गए और पटाखों के फटने से दुकान चपेट में आतीं गईं और आग लगती गई.

बर्बाद हुए पटाखा कारोबारी

दीपावली के मौके पर पटाखा कारोबारियों ने दुकान इसलिए लगाईं थी कि कुछ रुपया कमा लिया जाएगा और वो खुद-खुशी वाली दिवाली मनाएंगे. इस घटना ने दिवाली पर उनका दिवाला निकाल दिया और उनकी दिवाली काली हो गई. आग लगने से पटाखों का भारी नुकसान तो हुआ ही इसके अलावा कई पटाखा कारोबारियों की मोटर साईकिलें भी जल गईं यानी कि कारोबारियों पर दोहरी मार पड़ी है.

दमकल ने आग पर पाया काबू
आग लगने के थोड़ी ही देर में दमकल की 5 गाड़ियां पहुंच गईं और डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद किसी तरह से दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया. इसके अलावा कई थानों की पुलिस भी मौके पर पहुंच गई ताकि किसी भी तरह की बिगड़ते हालतों पर काबू पाया जा सके.

पुलिस करेगी मामले की जांच
एसएसपी बबलू कुमार का कहना है कि इस मामले की पूरी जांच की जाएगी कि पटाखा मार्केट में आग बुझाने के पर पर्याप्त साधन थे या नहीं. अगर किसी भी स्तर पर गड़बड़ी पाई गई तो सख्त कार्रवाई भी की जाएगी. जांच के लिए प्रशासन की भी मदद ली जाएगी.

ये भी पढ़ें:

देवरिया: मातम में बदली दिवाली की खुशियां, करंट लगने से मां-बेटी और बहू की मौत

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज