Home /News /uttar-pradesh /

mayor inspected control room reprimanded chief engineer of electricity department nodelsp

आगरा: महापौर ने देखा कंट्रोल रूम का हाल, मिली कई खामियां, बिजली विभाग के मुख्य अभियंता पर भड़के

सोमवार को महापौर नवीन जैन ने आगरा नगर निगम परिसर में बने कंट्रोल रूम का आकस्मिक निरीक्षण किया.

सोमवार को महापौर नवीन जैन ने आगरा नगर निगम परिसर में बने कंट्रोल रूम का आकस्मिक निरीक्षण किया.

Agra nagar Nigam; सोमवार को महापौर नवीन जैन ने आगरा नगर निगम परिसर में बने कंट्रोल रूम का आकस्मिक निरीक्षण किया. मेयर को निरीक्षण के दौरान शिकायतों के निस्तारण के लिए कोई व्यक्ति नहीं मिला. रजिस्टर चेक करने पर सबसे अधिक शिकायतें विद्युत नहीं आने की थीं, जिस पर महापौर विद्युत विभाग के मुख्य अभियंता पर भड़क गए. उन्होंने बिजली व्यवस्था को सही करने को कहा है.

अधिक पढ़ें ...

आगरा. महापौर नवीन जैन ने सोमवार को आगरा नगर निगम परिसर में बने कंट्रोल रूम का आकस्मिक निरीक्षण किया. जिस समय मेयर निरीक्षण करने पहुंचे, वहां पर शिकायतों के निस्तारण के लिए कोई व्यक्ति नहीं मिला, जिससे महापौर की त्योरियां चढ़ गईं. सबसे अधिक शिकायतें विद्युत नहीं आने की थीं, जिस पर महापौर विद्युत विभाग के मुख्य अभियंता पर भड़क गए. उन्होंने बिजली व्यवस्था को सही करने को कहा है.

महापौर के द्वारा रजिस्टर खोल कर यह देखा कि लोग कंट्रोल रूम में फोन के माध्यम से किस तरह की शिकायतें दर्ज करा रहे हैं. उन शिकायतों का संबंधित अधिकारियों द्वारा किस तरह से निस्तारण किया जा रहा है. साथ ही समस्या का समाधान होने के बाद जनता से फीडबैक लिया जा रहा है या नहीं?

मुख्य अभियंता को लगाई फटकार
फोन पर आने वाली समस्याओं को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में कंट्रोल रूम प्रभारी ने बताया कि उनके पास सबसे ज्यादा समस्याएं सफाई और लाइट से जुड़ी आ रही हैं. सफाई से जुड़ी समस्याओं का समाधान 1 से 2 दिन के अंदर किया जा रहा है, जबकि लाइट की समस्या का समाधान करने में संबंधित अधिकारी देरी कर रहे हैं. इस पर महापौर नवीन जैन ने नाराजगी जताते हुए मुख्य अभियंता संजय कटियार को फोन लगाकर नाराजगी जाहिर की. इसके साथ ही बिजली व्यवस्था को ठीक करने को कहा है.

फोन से लिया जाता है फीडबैक
कंट्रोल रूम प्रभारी जाफरी ने महापौर को बताया कि कंट्रोल रूम में फोन से जो भी शिकायतें या समस्याएं आती हैं उन्हें पूरी तरह नोट किया जाता है. संबंधित विभाग को प्रार्थी का नाम, नंबर और पता सहित समस्या फॉरवर्ड की जाती हैं. समस्या का समाधान हो जाने के बाद फोन के माध्यम से प्रार्थी से फीडबैक लिया जाता है. इस पूरे प्रक्रिया को रजिस्टर में प्रतिदिन नोट किया जाता है.

कंट्रोल रूम से होगा शिकायतों का निस्तारण
महापौर नवीन जैन ने बताया कि आगरा नगर निगम परिसर में कंट्रोल रूम को पूरी तरह से तैयार किया जा चुका है. यहां फोन के माध्यम से भी क्षेत्रीय लोग नगर निगम से जुड़ी समस्याओं व शिकायतों को कंट्रोल रूम नंबर 9319406053 पर दर्ज करा सकते हैं. इसको लेकर मेयर के द्वारा संबंधित अधिकारियों को जल्द से जल्द समस्या के निस्तारण के सख्त निर्देश दिए गए हैं.

Tags: Agra Mayor, Agra news, UP Electricity Crisis, UP news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर