ताजनगरी हुई शर्मसार, आगरा में अमेरिकी सेना के मेजर से बदसलूकी

मामला गुरुवार सुबह 7.50 बजे का है. अमेरिकी पर्यटक मेजर क्रिथ्रीन जीन अपने परिवार और और गाइड असद आलम के साथ ताजमहल पहुंचे थे.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 5, 2019, 7:32 AM IST
ताजनगरी हुई शर्मसार, आगरा में अमेरिकी सेना के मेजर से बदसलूकी
ताजमहल (फाइल फोटो)
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 5, 2019, 7:32 AM IST
गाइड और फोटोग्राफरों के विवाद से गुरुवार को ताजनगरी आगरा शर्मसार हो उठी. ताजमहल घूमने आए अमेरिकी मेजर ने फोटोग्राफरों द्वारा दुर्व्यवहार की शिकायत की गुरुवार को पर्यटन थाने में की. फोटोग्राफरों ने भी गाइड पर कमीशन के लिए विवाद करने का आरोप लगाया. मामले ने तूल पकड़ा तो शाम को पर्यटन पुलिस ने दोनों पक्षों के बीच समझौता करा दिया.

दरअसल, मामला गुरुवार सुबह का है, जब अमेरिकी पर्यटक मेजर क्रिथ्रीन जीन अपने परिवार और और गाइड असद आलम के साथ ताजमहल पहुंचे थे. असद आलम ने फोटो खींचने के लिए राजू राठौर को बुला लिया, जबकि नंबर लाइसेंसी फोटोग्राफरों आकाश और राजन का था. इन दोनों फोटोग्राफरों ने इस पर आपत्ति जताई लेकिन असद ने फोटोग्राफर नहीं बदला.

विवाद होने पर मेजर ने फोटोग्राफरों द्वारा दुर्व्यवहार की शिकायत की. विवाद बढ़ने पर भारतीय पुरातत्व स्मारक फोटोग्राफर्स एसोसिएशन ने भी गाइड के खिलाफ शिकायत की. पर्यटन थाना प्रभारी दिनेश कुमार ने बताया कि पर्यटक से बदसलूकी नहीं हुई थी. गाइड और फोटोग्राफर में कहासुनी हो गई थी. गाइड और फोटोग्राफरों के बीच समझौता हो गया है. दोनों पक्षों के बीच समझौता हो गया है. वहीं, ताजमहल के संरक्षण सहायक ने कहा कि गाइड असद आलम के लाइसेंस की जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ें-

'No One Killed' कृष्णानंद राय! इन वजहों से बरी हुए मुख़्तार अंसारी और अन्य आरोपी

मोदी सरकार 2.0 के पहले आम बजट से CM योगी की ये चाहत क्या होगी पूरी
First published: July 5, 2019, 4:30 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...