Home /News /uttar-pradesh /

COVID-19: कभी हुई थी 'आगरा मॉडल' की तारीफ, अब संदिग्‍ध मरीजों के साथ अछूतों जैसे व्‍यवहार करते दिखे कर्मचारी

COVID-19: कभी हुई थी 'आगरा मॉडल' की तारीफ, अब संदिग्‍ध मरीजों के साथ अछूतों जैसे व्‍यवहार करते दिखे कर्मचारी

आगरा के क्वारंटाइन सेंटर में लोगों से अछूतों सा व्यवहार

आगरा के क्वारंटाइन सेंटर में लोगों से अछूतों सा व्यवहार

COVID-19: आगरा-दिल्ली हाईवे पर स्थित एक क्‍वारेंटाइन सेंटर की खराब हालत उजागर हुई है. यहां क्‍वारेंटाइन किए गए लोगों के साथ अछूतों जैसा व्यवहार किया जा रहा है.

    आगरा. उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण से फैली महामारी से जंग में अब कई खामियां भी सामने आने लगी हैं. जिस आगरा मॉडल की शुरुआत में तारीफ़ हुई थी, अब वहीं से क्‍वारेंटाइन सेंटर (Quarantine Centre) में फैली अव्यवस्था की तस्वीरें सामने आई हैं. यह तस्वीरें आगरा-दिल्ली हाईवे पर स्थित एक क्‍वारेंटाइन सेंटर की है, जहां आइसोलेट किए लोगों के साथ अछूतों जैसा व्यवहार किया जा रहा है. बंद गेट के शटर से लोगों को खाना दिया जा रहा है. अब वीडियो वायरल होने के बाद जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह ने सीडीओ को जांच करने के आदेश दिए हैं.

    रविवार को वायरल हुए वीडियो ने जिले के क्‍वारेंटाइन सेंटरों की पोल खोल दी है. जहां संदिग्ध संक्रमितों से अछूतों जैसा व्यवहार किया जा रहा है. शारदा ग्रुप ऑफ इंस्टिट्यूट में बने क्‍वारेंटाइन सेंटर के लोगों ने खुद इस वीडियो को बनाकर वायरल किया है. एसजीआई के मरीजों को पीपीई किट पहनकर सरकारी कर्मचारी पानी की बोतल और चाय दे रहे थे, लेकिन यह सब दूर से दिया जा रहा था. दरवाजा बंद था और लोग सामान लेने के लिए एक-दूसरे पर टूट पड़ रहे थे. यहां भर्ती एक संदिग्ध ने बताया कि बेडशीट को दो दिन से नहीं बदला गया है. शौचालय गंदे पड़े हुए हैं और खाने की गुणवत्ता भी ठीक नहीं है. खाना दूर से दिया जा रहा है. परिसर में सफाई व्यवस्था ठीक नहीं है और हर दिन सेनिटाइजेशन भी नहीं हो रहा है. परिसर में बनाए गए क्‍वारेंटाइन सेंटर में लोगों को गेट की दूसरी तरफ से फेंक कर बिस्कुट का पैकेट देते हुए कर्मचारी का विडियो वायरल हुआ है. ऐसा ही कुछ हाल हिंदुस्तान इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट में बने क्‍वारेंटाइन सेंटर का था.

    प्रशासन में मचा हड़कंप
    एक के बाद एक कई वीडियो वायरल होने के बाद प्रशासन में खलबली मच गई. देर शाम जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह और एसएसपी बबलू कुमार ने एसजीआई और हिंदुस्तान इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट पहुंचे, जहां अफसरों की मौजूदगी में सफाई अभियान चलाया गया. साथ ही लोगों को एक मीटर की शारीरिक दूरी के पालन के आदेश दिए गए.

    सीडीओ रिपोर्ट तलब
    जिलाधिकारी ने बताया कि एसजीआई से मिली शिकायतों के बारे में उन्‍होंने निरीक्षण किया. सुबह भी निरीक्षण किया गया था. अब व्यवस्थाएं ठीक करा दी गई हैं. जो शिकायत मिली थी, उसके संबंध में मुख्य विकास अधिकारी को अलग से जिम्मेदारी तय करने के लिए कहा गया है. साथ ही किसकी कमी थी इस बारे में एक रिपोर्ट मांगी गई है. साथ ही कहा गया है कि भविष्य में ऐसी शिकायतें न आएं.

    ये भी पढ़ें-

    योगी का निर्देश- शेल्टर होम्स को करें Geotagging, 30 जून तक पब्लिक फंक्शन नहीं

    एटा मर्डर केस में पुलिस का दावा, घर की बहू निकली पूरे परिवार की कातिल

    आपके शहर से (आगरा)

    आगरा
    आगरा

    Tags: Agra news, Coronavirus, Coronavirus in India

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर