होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /सांसद खेलो स्पर्धा : 9 साल की बच्चियों ने थामा क्रॉसबो, तमिलनाडु की दीक्षा का निशाना जबरदस्त

सांसद खेलो स्पर्धा : 9 साल की बच्चियों ने थामा क्रॉसबो, तमिलनाडु की दीक्षा का निशाना जबरदस्त

जब लोगों ने 9 से 10  साल के बच्चों के साथ मे क्रॉसबो देखा तो उनके पैर वही ठिठक गए. लोग इन बच्चों की तीरंदाजी देख रुकने ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट – हरिकांत शर्मा

आगरा : जब लोगों ने 9 से 10 साल के बच्चों के साथ में क्रॉसबो देखा तो उनके पैर वहीं ठिठक गए. लोग इन बच्चों की तीरंदाजी देख रुकने के लिये मजबूर हो गए. ये छोटे खिलाडी बिल्कुल प्रोफेशनल खिलाड़ी की तरह अपने लक्ष्य भेद रहे हैं. यह नजारा आगरा के एकलव्य स्पोर्ट्स स्टेडियम का है. जहां पर सांसद खेलो स्पर्धा का आयोजन किया जा रहा है. इस स्पर्धा में देश के कोने कोने से अलग अलग राज्य के खिलाड़ी शिरकत कर रहे हैं.

इस आयोजन में क्रॉसबो गेम केंद्र बिंदु बना हुआ है. सांसद खेलो स्पर्धा में क्रॉसबो गेम को पहली बार जगह मिली है. इस गेम में शिरकत करने के लिए खिलाड़ी अलग-अलग स्टेट से आए हैं. इन खिलाड़ियों की उम्र भले ही कम है लेकिन इरादे बड़ो से भी मजबूत हैं .अपने लक्ष्य पर बिल्कुल सटीक निशाना लगाते हैं.

तमिलनाडु की रहने वाली दीक्षाश्री का निशाना देख दंग रह गए लोग

आपके शहर से (आगरा)

इस क्रोसबो गेम में तमिलनाडु की रहने वाली 9 साल की दीक्षाश्री ने भी हिस्सा लिया. 9 साल की दीक्षाश्री ने जब अपने हाथों में क्रॉसबो थामा तो देखने वाले दंग रह गए . उनके निशानेबाजी का हर कोई कायल हो गया निशाना एकदम सटीक. भले ही उम्र छोटी है लेकिन वह बड़े खिलाड़ियों जैसा प्रदर्शन करती हैं. दीक्षाश्री को अभी ट्रेनिंग लेते हुए महज कुछ ही साल हुआ है. इतने कम साल में उनका निशाना बेहद परफेक्ट हुआ है. उनका कहना है कि वह देश के लिए ओलंपिक में मेडल आना चाहती हैं.

पापा सिखाते हैं क्रॉसबो

आगरा की रहने वाली दिव्याना महज 10 साल की है और पिछले 2 महीने से क्रॉसबो की ट्रेनिंग अपने पापा से ले रही हैं. पढ़ाई के साथ साथ 2 घंटे अपनी प्रेक्टिस को देती व भले ही आगरा में क्रॉस बुक लिए संसाधन पर्याप्त ना हो लेकिन फिर भी उनके इरादे मजबूत है और वह अपने देश के लिए खेलना चाहती हैं दिव्या ना का कहना है कि वह ओलंपिक में देश के लिए मेडल लेकर आएंगे और आगरा के साथ-साथ देश का नाम भी रोशन करेंगे बयाना के हर रोज 2 घंटे ट्रेनिंग देते हैं और दोनों को मैनेज करती हैं.

Tags: Agra news, Uttarpradesh news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें