Home /News /uttar-pradesh /

music festival in shilpgram union minister arjun ram meghwal sang hymns rajasthani folk songs nodelsp

आगरा: शिल्पग्राम में छा गई केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल की गायिकी, भजन और राजस्थानी लोकगीतों की रही धूम

हुनर हॉट में छा गई केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल की गायिकी.

हुनर हॉट में छा गई केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल की गायिकी.

Agra News: यूपी के आगरा के शिल्पग्राम में अलग अलग गायकों की गायकी और उनके सुरों से संगीत की महफिल सजी. इस कार्यक्रम में केंद्रीय संसदीय कार्य एवं संस्कृति राज्यमंत्री अर्जुन राम मेघवाल पहुंचे और उन्होंने राजस्थानी लोक गायक उस्ताद अनवर खान के साथ मंच से प्रभु राम, कृष्ण और मीरा के भजन और राजस्थानी लोकगीतों को गाकर समां बांध दिया. वहीं, 'पधारो म्हारे देस' को दर्शकों ने काफी सराहा.

अधिक पढ़ें ...

आगरा. यूपी के आगरा में शिल्पग्राम में शनिवार की शाम बेहद खास रही. अलग अलग गायकों की गायकी और उनके सुरों से सजे हुनर हाट के माहौल में संगीत का हर रंग दिखाई दिया. सुरमयी शाम की रौनक में चार चांद लगाने का काम किया केंद्रीय संसदीय कार्य एवं संस्कृति राज्यमंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने. उन्होंने राजस्थानी लोक गायक उस्ताद अनवर खान मांगणियार के साथ मंच से प्रभु राम, कृष्ण और मीरा के भजन और राजस्थानी लोकगीतों को बेहतरीन तरीके से गाकर समां बांध दिया. ‘पधारो म्हारे देस’ को दर्शकों ने काफी सराहा. ये दोनों सहपाठी रहे हैं और पहले भी एक साथ मंच साझा किया है, लेकिन ये पहला मौका है जब आगरा में इन दोनों लोगों ने अपनी शायदार गायकी पेश की.

उस्ताद अनवर खान राजस्थान के लोकप्रिय लोकगायक हैं और भारत सरकार ने इनको पद्मश्री से सम्मानित कर चुकी है. मेघवाल और अनवर खान की कमाल की जुगलबंदी देखकर लोग हैरान रह गए. रंग-बिरंगी राजस्थानी पगड़ी पहने इन दोनों के साथ वाद्ययंत्र बजाने वाले अन्य कलाकार भी परंपरागत राजस्थानी वेशभूषा में थे. लोगों ने अर्जुन राम मेघवाल, उस्ताद अनवर खान और सभी संगीतकारों के इस अंदाज को बेहद पसंद किया.

रूप कुमार राठौर और सोनाली राठौर ने भी जमाया रंग

बॉलीवुड के मशहूर प्लेबैक सिंगर रूप कुमार राठौर और उनकी सिंगर पत्नी सोनाली राठौर ने अपने गानों से लोगों का खूब मनोरंजन किया. रूप कुमार राठौर ने बॉर्डर फिल्म का गाना ‘संदेसे आते हैं’ और रब ने बना दी जोड़ी फ़िल्म का गाना ‘तुझमें रब दिखता है यारा मैं क्या करूं’ गाकर सुरों की बारिश कर दी. इसके अलावा भी रूप कुमार राठौर ने अन्य कई शानदार गाने गाए. उन्होंने अपनी पत्नी और खूबसूरत आवाज़ की सिंगर सोनाली राठौर के साथ मिलकर भी कई सुपरहिट गाने गाए.

कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव की मिमिक्री ने जमकर हंसाया

संगीत से सजी शाम में कॉमेडी का तड़का जाने माने कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव ने लगाया. राजू श्रीवास्तव ने अपने ख़ास अंदाज से लोगों को खूब हंसाया. लोगों की मिमिक्री का उनका अंदाज़ दर्शकों को काफी पसंद आया. इन सभी से पहले सिंगर विवेक मिश्रा और अंकिता पाठक ने अपनी सुरीली गायकी से माहौल को सुरीला बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. अंकिता पाठक ने लता मंगेशकर और आशा भोंसले के गानों को बख़ूबी निभाते हुए गाया, वहीं विवेक मिश्रा के गानों पर लोग थिरकते नजर आए.

Tags: Agra news, Union Minister Arjun Ram Meghwal, UP news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर