Home /News /uttar-pradesh /

muslim boy married with hindu girl at arya samaj temple nodark

आगरा में बवाल: मुस्लिम लड़के संग 'लापता' हुई लड़की, भीड़ ने आरोपी के घर लगाई आग, शादी का फोटो आया सामने

युवक और युवती के आर्य समाज मंदिर में शादी करने की बात सामने आयी है.

युवक और युवती के आर्य समाज मंदिर में शादी करने की बात सामने आयी है.

Agra News: आगरा में हिंदू लड़की को अगवा करने वाले जिम संचालक साजिद के घर को भीड़ ने आगे हवाले कर दिया है. इसके बाद माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है. वहीं, आगरा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार सिंह ने कहा है कि दोनों बालिग हैं. इस बीच युवक और युवती की शादी का सर्टिफिकेट भी सामने आया है. दोनों ने आर्य समाज मंदिर में शादी की है.

अधिक पढ़ें ...

आगरा. यूपी के आगरा में भीड़ ने हिंदू लड़की को अगवा करने के आरोपी एक मुस्लिम लड़के के परिवार के दो मकानों में शुक्रवार को आग लगा दी. वैसे एक वीडियो क्लिप में संबंधित लड़की ने कहा कि वह उसके साथ अपनी मर्जी से गयी है. पुलिस ने इस हमले में संलिप्त आठ लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस का कहना है कि यह हमला ‘धर्म जागरण समन्वय संघ’ नामक एक संगठन के सदस्यों ने किया. इस बीच युवक साजिद और लड़की के आर्य समाज मंदिर में शादी करने की फोटो और मैरिज सर्टिफिकेट भी सामने आया है.

इस घटना के सिलसिले में एक पुलिस चौकी के प्रभारी को लापरवाही के कारण निलंबित कर दिया गया है, तो स्थानीय थाना प्रभारी के विरूद्ध जांच का आदेश दिया गया है. पुलिस ने कहा कि आगरा के रुनक्ता इलाके में भीड़ ने उस मकान को फूंक दिया जिसमें जिम मालिक साजिद रहता था. इस परिवार से संबंधित समीप के मकान को भी जला दिया गया.

भीड़ लड़की का ‘अपहरण’ करने को लेकर जिम मालिक की गिरफ्तारी की मांग कर रही थी. पुलिस का कहना है कि यह लड़की 22 साल की है लेकिन अब भी स्कूल में है. रुनक्ता बाजार में दुकानें भी बंद रहीं और व्यापारियों ने भी साजिद की गिरफ्तारी की मांग की है. जिम मालिक के घर पर हुए हमले में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

ग्यारहवीं कक्षा में पढ़ रही यह लड़की सोमवार को लापता हो गयी थी. दो दिन बाद पुलिस ने उसे ढूंढ लिया लेकिन साजिद के ठिकाने का अब तक पता नहीं चल पाया. लड़की के परिवार के सदस्यों ने लापता होने की रिपोर्ट दर्ज करायी थी. उनकी शिकायत पर भादंसं की धारा 366 के तहत मामला भी दर्ज किया गया. इस धारा का संबंध किसी लड़की के साथ यौन संबंध बनाने या शादी करने के मकसद से उसका अपहरण करने से है.

लड़की का वीडियो आया सामने
सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है जिसमें लड़की यह कहते हुए सुनी जा सकती है कि वह बालिग है और वह अपनी मर्जी से उस व्यक्ति के साथ गयी थी. आगरा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार सिंह ने कहा कि दोनों ही बालिग हैं. उन्होंने कहा कि पुलिस लड़की को अदालत में पेश करेगी, किंतु वह अब तक ऐसा इसलिए नहीं कर पायी क्योंकि अदालतों में छुट्टियां हैं.

इस घटना के बाद स्थानीय पुलिस चौकी के प्रभारी को लापरवाही को लेकर निलंबित कर दिया गया है और सिंकदरा थाने के प्रभारी के विरूद्ध जांच का आदेश दिया गया. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कहा, ‘यदि वह दोषी पाये जाते हैं तो उनके विरूद्ध कार्रवाई की जाएगी. ’

Tags: Agra news, Agra Police, Hindu-Muslim, Love marriage

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर