Home /News /uttar-pradesh /

Agra: बसों में लगाए जाएंगे ऐसे बल्ब कि रोशन रहेगी जिंदगी - जानिए पूरा मामला

Agra: बसों में लगाए जाएंगे ऐसे बल्ब कि रोशन रहेगी जिंदगी - जानिए पूरा मामला

कोहरे के खिलाफ कमर कस रहा है परिवहन निगम.

कोहरे के खिलाफ कमर कस रहा है परिवहन निगम.

All Weather Bulb: इस बल्ब से कोहरे में भी इतना साफ दिखेगा कि हादसों की आशंका कम हो जाएगी. अभी तक प्रदेश में 9500 बसों में ऑलवेदर बल्ब लगाए जा रहे हैं. ताजनगरी में 540 बसों में ये बल्ब लगाए जा रहे हैं. इसी के साथ सर्दी के मौसम में सर्द हवाओं से बचाने के लिए सभी बसों का चेकअप कर गद्दियां व शीशे बदले जाएंगे.

अधिक पढ़ें ...

    कामिर क़ुरैशी

    आगरा. उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम सर्दी के मौसम में पड़ने वाले कोहरे में यात्रियों के सुरक्षित सफर के लिए बसों में ‘ऑलवेदर बल्ब’ लगाने जा रहा है. इस बल्ब से कोहरे में भी इतना साफ दिखेगा कि हादसों की आशंका कम हो जाएगी. अभी तक प्रदेश में 9500 बसों में ऑलवेदर बल्ब लगाए जा रहे हैं. ताजनगरी में 540 बसों में ये बल्ब लगाए जा रहे हैं. इसी के साथ सर्दी के मौसम में सर्द हवाओं से बचाने के लिए सभी बसों का चेकअप कर गद्दियां व शीशे बदले जाएंगे.

    मुसाफिरों की सुविधा के लिए उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम अब डेबिट और क्रेडिट कार्ड से पैसे लेने की सुविधा जल्द शुरू करने जा रहा है. इस सुविधा को लेकर मुंबई की आईटी कंपनी से रोडवेज का अनुबंध हुआ है. कंपनी 3 महीने के भीतर लखनऊ और गाजियाबाद से अपनी सेवाएं की शुरू करेगी. यात्रियों को यह सेवा आधुनिक मशीन के द्वारा कंपनी उपलब्ध कराएगी. ऑनलाइन सेवाएं शुरू होने से टिकटिंग प्रणाली में पारदर्शिता आएगी. गाजियाबाद और लखनऊ में सफल परीक्षण के बाद ताजनगरी सहित अन्य शहरों में भी यह सुविधा जल्द शुरू होगी.

    सारी बसों में लगे ऑलवेदर बल्ब

    सेवा प्रबंधक अनुराग यादव ने बताया कि सर्दी और कोहरे को देखते हुए सारी बसों में ऑलवेदर बल्ब लगवा दिए गए हैं. यह तकनीक पिछले कई वर्षों से लगातार अपनाई जा रही है, जिससे कोहरे में होने वाले सड़क हादसों में कमी आई है.

    Tags: Agra news, Up news in hindi, UP State Transport Department

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर