ट्रैफिक चालान का डर! बाइक मांगने पर पिता ने नाबालिग बेटे को किया कमरे में बंद

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 10, 2019, 4:24 PM IST
ट्रैफिक चालान का डर! बाइक मांगने पर पिता ने नाबालिग बेटे को किया कमरे में बंद
आगरा में एक पिता ने अपने नाबालिग बेटे को कमरे में इसलिए बंद कर दिया क्योंकि वह बाइक चलाने को मांग रहा था.(सांकेतिक तस्वीर)

नाबालिग बच्चे को बाइक चलाते पकड़े जाने पर नए मोटर व्हीकल एक्ट (New Motor Vehicle Act) में भारी जुर्माने के अलावा अभिभावक को जेल का प्रावधान है. इसी के चलते आगरा के थाना एत्माउद्दौला क्षेत्र में एक पिता ने बाइक मांगने पर बेटे को कमरे में ही बंद कर दिया.

  • Share this:
आगरा. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के आगरा (Agra) में ट्रैफिक चालान (Traffic Challan) का डर देखने को मिला है. दरअसल नाबालिग को बाइक चलाते पकड़े जाने पर नए मोटर व्हीकल एक्ट (New Motor Vehicle Act) में भारी जुर्माने के अलावा अभिभावक को जेल का प्रावधान है. इसी के चलते थाना एत्माउद्दौला क्षेत्र में एक पिता ने बाइक मांगने पर बेटे को कमरे में ही बंद कर दिया. पता चला कि नाबालिग बेटा बाइक चलाने की जिद कर रहा था. उधर मामला इतना बढ़ा कि पुलिस को सूचना देना पड़ गया. मौके पर पहुंची पुलिस ने बेटे को कमरे से बाहर निकाला.

दरअसल एत्माउद्दौला थाना क्षेत्र के निवासी जालिम सिंह ने अपने नाबालिग बेटे को बाइक दिलवाई है. लेकिन उसके बेटे के पास अभी ड्राइविंग लाइसेंस नहीं है. नए मोटर व्हीकल एक्ट के लागू होने के बाद पिता जालिम सिंह ने बेटे से बाइक की चाबी ले ली और सख्त हिदायत दी है कि वह बाइक न चलाए. उधर बाइक न मिलने से बेटे और पिता में आए दिन झगड़ा होने लगा. इसी बात को लेकर आखिर पिता जालिम सिंह ने अपने बेटे को कमरे में ही बन्द कर दिया.

Agra father
पिता जालिम सिंह कहते हैं कि बेटे की बेहतरी के लिए उसे कमरे में बंद किया.


बेटे को चालान का नहीं है डर

जब पिता ने गेट नहीं खोला तो बेटे ने मामले की सूचना पुलिस को दे दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने बेटे को कमरे से निकाला. उधर मामले में जालिम सिंह का कहना है कि उनका बेटा नाबालिग है और मोटर व्हीकल एक्ट के अनुसार वह बाइक अभी नहीं चला सकता है. उसकी बेहतरी के लिए ही ये कदम उन्होंने उठाया. वहीं बेटे में चालान को लेकर कोई डर नहीं दिख रहा. उसने कहा कि कोई चालान नहीं कट रहा है, पापा गाड़ी चलाने नहीं दे रहे थे. मोबाइल भी छीन लिया है.

(रिपोर्ट: आरिफ खान)

ये भी पढ़ें:
Loading...

पढ़ाई में तेज होने के लिए 9 साल की छात्रा ने खुद को लगाई आग

नए ट्रैफिक नियमों की धज्जियां उड़ा रही है 'जुगाड़' पर दौड़ती हजारों गाड़ियां

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए आगरा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 10, 2019, 4:04 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...