UP: ताजनगरी आगरा में सोमवार से नाइट कर्फ्यू का ऐलान, 48 घंटे में 100 से ज्यादा संक्रमित

ताजनगरी आगरा में सोमवार से लगेगा नाइट कर्फ्यू (File photo)

ताजनगरी आगरा में सोमवार से लगेगा नाइट कर्फ्यू (File photo)

डीएम प्रभु एन सिंह ने बताया कि नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) का पूरी तरह से पालन कराया जाएगा.

  • Share this:
आगरा. उत्तर प्रदेश के कई जिलों में रात्रिकालीन कर्फ्यू (Night Curfew) के ऐलान के बाद अब आगरा (Agra) जिला प्रशासन ने भी 12 अप्रैल यानी सोमवार से नाइट कर्फ्यू (रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक) लगाने का ऐलान कर दिया है. दरअसल, ताजनगरी आगरा में कोरोना (COVID-19) के लगातार बढ़ रहे मामलों से जिले से लेकर शासन में बैठे आला अफसरों में हड़कम्प मचा दिया है. आगरा में लगातार दो दिन से कोरोना के 100 से अधिक नए मरीज मिल रहे हैं. इसको देखते हुए जिला प्रशासन ने शहर में नाइट कर्फ्यू लागू करने का फैसला लिया है. खुले स्थान पर 100 से अधिक लोग एक साथ एकत्रित नहीं हो सकेंगे. बंद जगह पर 50 लोगों की अनुमति है. ये प्रतिबंध सोमवार से लागू हो जाएंगे. नाइट कर्फ्यू 20 अप्रैल तक लागू रहेगा.

डीएम प्रभु एन सिंह ने बताया कि नाइट कर्फ्यू का पूरी तरह से पालन कराया जाएगा. डीएम ने आगरा वासियों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए वह नियमों का पालन करें और चेहरे पर हमेशा मास्क लगाकर ही बाहर निकले. रात के वक्त निकलने की इजाजत नहीं रहेगी. कुछ जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों को ही रात में आवागमन की छूट रहेगी. आगरा में शनिवार को एक बार फिर 100 ज्यादा कोरोना के नए मामले सामने आए. आज कुल 119 नए कोरोना के नए मरीज मिले हैं. इसके पहले कल भी कोरोना के 102 मरीज पाए गए थे.

नोएडा की झुग्गियों में लगी भीषण आग, दो बच्चों के शव बरामद, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

आगरा में कोरोना के कुल एक्टिव केस तब 682 हो चुके हैं. ऐसे में नाइट कर्फ्यू लगाने की आवश्यकता महसूस हो रही थी. पूर्व में वीडियो कांफ्रेंसिंग में मुख्यमंत्री योगी ने स्पष्ट कहा था कि जिन जिलों में कोरोना केस की संख्या 500 से ज्यादा है या फिर 100 से ज्यादा नए केस रोज मिल रहे हैं. ऐसे जनपदों में जिलाधिकारी अपने विवेक से नाइट कर्फ़्यू लगा सकते हैं. अब आगरा में लगातार हर दिन 100 से ज्यादा मरीज मिल रहे हैं. एक्टिव केस की संख्या भी यहां 500 के ऊपर चली गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज