Lockdown 2.0: आगरा से कुछ राहत भरी खबर, 49 थे Hotspot, अब 40 हुए
Agra News in Hindi

Lockdown 2.0: आगरा से कुछ राहत भरी खबर, 49 थे Hotspot, अब 40 हुए
आगरा का पारस हॉस्पिटल कोरोना के लिए शहर में केंद्र बन कर सामने आया है. यहां से 23 कोरोना पॉजिटिव मरीज आगरा में और पांच अन्य जिलों में मिले हैं. (सांकेतिक फोटो)

अब तक कोरोना (Corona) के बढ़ते मरीजों के कारण 49 हॉटस्पॉट थे लेकिन अब ये कम होकर 40 ही रह गए हैं. हालांकि इन 40 इलाकों को पूरी तरह से सील कर दिया गया है और यहां पर किसी को भी बाहर निकलने की अनुमति नहीं है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 15, 2020, 2:57 PM IST
  • Share this:
आगरा. कोरोना (Corona) संक्रमण देशभर में तेजी से फैल रहा है और इसको रोकने के लिए केंद्र से लेकर राज्‍य सरकार तक अपने पूरे प्रयास कर रही हैं. अब कुछ हद तक ये प्रयास सफल होते भी नजर आ रहे हैं. खासकर बात की जाए आगरा की तो यहां पर तेजी से बढ़े मामलों ने एक बार को प्रशासन और सरकार दोनों को ही परेशान कर दिया था. लेकिन अब यहीं से कुछ राहत की खबर है. यहां पर अब तक कोरोना के बढ़ते मरीजों के कारण 49 हॉटस्पॉट थे लेकिन अब ये कम होकर 40 ही रह गए हैं. हालांकि इन 40 इलाकों को पूरी तरह से सील कर दिया गया है और यहां पर किसी को भी बाहर निकलने की अनुमति नहीं है.

पारस हॉस्पिटल बना सबसे खतरानाक
आगरा का पारस हॉस्पिटल कोरोना के लिए शहर में केंद्र बन कर सामने आया है. यहां से 23 कोरोना पॉजिटिव मरीज आगरा में और पांच अन्य जिलों में मिले हैं. जानकारी के अनुसार इस अस्पताल से निकले संक्रमित लोगों के चलते आस पास के आठ जिले प्रभावित हो गए हैं. हालांकि अब ऐसे मरीजों की सूची संबंधित जिलों को भेज दी गई है जिनका इस अस्पताल में इलाज चला था.

सूबे में आए 45 नए मामले
उत्तर प्रदेश में भी हर दिन मामले बढ़ते जा रहे. अब सूबे में बुधवार को 45 नए संक्रमित मरीज सामने आए. इसके साथ ही अब कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 705 हो गई है. जानकारी के अनुसार आगरा के 4 और बस्ती, वाराणसी, मुरादाबाद, कानपुर, मेरठ और बुलंदशहर में एक-एक मरीज की मौत हो चुकी है. नए आंकड़ों के बाद अब यूपी के 44 जिले कोरोना वायरस से प्रभावित हो चुके हैं. इनमें भी मेरठ, आगरा और गौतमबुद्धनगर के बाद राजधानी लखनऊ में तेजी से मामले सामने आए हैं.



लखनऊ के सदर इलाके से मिले 50 मरीज
राजधानी लखनऊ के सदर बाजार इलाके में अब तक 50 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं. वहीं 200 लोगों की रिपोर्ट अभी आएगी. इस इलाके को हॉटस्पॉट घोषित कर सील कर दिया गया है. ड्रोन से निगरानी की जा रही है.

गौरतलब है कि इसी इलाके में 12 तबलीगी जमाती मस्जिद में छुपे हुए थे, जिन्हें इंटेलिजेंस की रिपोर्ट के बाद बाहर निकाला गया था. हालांकि सरकार ने ऐसे लोगों पर रासुका की कार्रवाई का आदेश दिया है, लेकिन फिलहाल अब यह सरकार के लिए सबसे बड़ी चिंता और चुनौती दोनों बन गए हैं.

ये भी पढ़ेंः मुरादाबाद: कोरोना संदिग्ध को लेने गई टीम पर पथराव, डॉक्टर और 3 पुलिसकर्मी घायल
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज