Covid-19 Update: कोरोना संक्रमितों की लगातार बढ़ रही संख्या, फेल होता दिख रहा 'आगरा मॉडल'
Agra News in Hindi

Covid-19 Update: कोरोना संक्रमितों की लगातार बढ़ रही संख्या, फेल होता दिख रहा 'आगरा मॉडल'
हरियाणा में कोरोना से अबतक 4 लोगों की मौत हो चुकी है. (सांकेतिक चित्र)

यूपी (UP) में कोरोना से लड़ाई (Fight Against Corona) के लिए चर्चा में रहा 'आगरा मॉडल' लगातार फेल होता नजर आ रहा है. यहां खतरनाक वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 29, 2020, 10:42 AM IST
  • Share this:
आगरा. यूपी (UP) में कोरोना से लड़ाई (Fight Against Corona) के लिए चर्चा में रहा 'आगरा मॉडल' लगातार फेल होता नजर आ रहा है. यहां खतरनाक वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है. आगरा (Agra) में मंगलवार सुबह से लेकर रात तक 15 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले है. जिसके बाद यहां मरीजों की संख्या का आंकड़ा 400 के पार जा चुका है. अमर उजाला की खबर के अनुसार, यहां जिले में 404 संक्रमित मरीज मिले हैं. इस समय आगरा उत्तर प्रदेश में संक्रमितों की संख्या के मामले में सबसे ऊपर है. जबकि पूरे देश में मरीजों की संख्या के कारण 11 वें नंबर पर है. देश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या के कारण पहले स्थान पर मुंबई है. 10वें पर मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल और यूपी के आगरा के बाद जोधपुर का नंबर आता है.

खबर के अनुसार, अप्रैल महीने में 28वें दिनों तक लगातार Covid-19 संक्रमित मरीज आगरा में मिले है. इस बीमारी के कारण यहां 11 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि 56 लोग संक्रमण से बाहर आ चुके हैं.

निकल गई आगरा मॉडल की हवा
कोरोना संक्रमण के लिए लागू 'आगरा मॉडल' की हवा निकलते दिख रही है. यहां इस खतरनाक वायरस से संक्रमण की बढ़ती रफ्तार से ये समझा जा सकता है. दरअसल, मार्च के 31 दिनों में संक्रमित मरीजों की संख्या 12 थी. लेकिन वो 28 अप्रैल तक बढ़कर 404 हो चुकी. इसका मतलब पिछले 28 दिनों के भीतर यहां 392 लोग कोरोना संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं. इस कारण यहां की स्थिति चिंताजनक मानी जा रही है.  माना जा सकता है कि जिस आगरा मॉडल की चर्चा पिछले 15 दिनों से पूरे देश में हो रही थी. उसकी हवा निकलते दिख रही है. यहां अभी तक कोरोना संक्रमण का फैलाव नहीं थमा है. इसके अलावा अन्य मरीजों का हॉस्पिटल में इलाज नहीं हो पा रहा है. इलाज के अभाव में मरीजों की जान भी जा रही है. इसके अलावा यहां चल रहे क्वारंटाइन सेंटर से भी शिकयतें मिल रही हैं.
नोडल अधिकारी की गई नजर


यहां मिल रही शिकायतों पर नोडल अधिकारी आलोक कुमार ने कार्रवाई के निर्देश दिए. मंगलवार को एक बैठक के दौरान अधिकारियों को इन शिकायतों को दूर करने और जरूरी कदम उठाने के निर्देश दिए. इसके अलावा जिले के डीएम और एसएसपी को निजी अस्पतालों का दौरा कर वहां मरीजों का इलाज सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया.

संक्रमण का शिकार समाज का हर तबका
आगरा में फैली महामारी से समाज का हर तबका परेशान है. इसका शिकार आम सब्जी वाले से लेकर बड़े बिजनेसमैन तक हैं. इस तरह के कई लोग खतरनाक कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं. मंगलवार को सदर क्षेत्र में सब्जी बेचने वाले चाचा-भतीजा भी इस लिस्ट में शामिल हो चुके हैं. इनसे पहले 4 सब्जी विक्रेताओं के संक्रमण की चपेट में आने की जानकारी मिली थी. इसके अलावा हॉस्पिटल का वार्ड बॉय, दवा विक्रेता, पुलिस मेस में कार्यरत रसोइया भी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं.

 

ये भी पढ़ें: 

 

Lockdown 2.0: पिता के इलाज के लिए काटता रहा हॉस्पिटल के चक्कर, नहीं सुनी गुहार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading