Home /News /uttar-pradesh /

आगरा:-अब पल्स पोलियो अभियान की तरह घर-घर जाकर लगाई जाएगी कोरोना वैक्सीन

आगरा:-अब पल्स पोलियो अभियान की तरह घर-घर जाकर लगाई जाएगी कोरोना वैक्सीन

पोलियो

पोलियो की तरह घर-घर होगा वैक्सीन का सर्वे

पल्स पोलियो की तर्ज पर वैक्सीन का सर्वे शुरू हो चुका है.जिन लोगों ने वैक्सीन (Vaccine) नही लगवाई है उन्हें एक्ट कैटेगरी ( X category) में रखा जाएगा.सर्वे में सामने आया है कि तमाम लोग वैक्सीन Vaccine लेने से अभी भी कतरा रहे हैं यानी की पहली डोज( Dosage) तो ले ली है, लेकिन दूसरी ख़ुराक (Dosage)लेने में आनाकानी कर रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

    पल्स पोलियो की तर्ज पर वैक्सीन का सर्वे शुरू हो चुका है.जिन लोगों ने वैक्सीन (Vaccine) नही लगवाई है उन्हें एक्ट कैटेगरी ( X category) में रखा जाएगा.सर्वे में सामने आया है कि तमाम लोग वैक्सीन Vaccine लेने से अभी भी कतरा रहे हैं यानी की पहली डोज( Dosage) तो ले ली है, लेकिन दूसरी ख़ुराक (Dosage)लेने में आनाकानी कर रहे हैं.जिसको देखते हुए आगरा के सीएमओ डॉ अरुण श्रीवास्तव ने बताया कि पोलियो की तर्ज पर सर्वे किया जा रहा है.सभी घरों पर मार्क किया जाएगा की घर में कितने सदस्य हैं ? कितने लोगों का पूर्ण टीकाकरण हो चुका है ? कितने लोगों को दूसरी डोज लग चुकी है ? कितने लोग अभी बाकी है ? इस बारे में जानकारी जुटाई जाएगी .

    बहुत से लोग अभी भी नहीं लगवा रहे हैं कोविड-19 वैक्सीन का दूसरा टीका
    देखने में आ रहा है कि जो दूसरी खुराक की टाइमिंग है ,उसके बीच मे काफी ज्यादा दिनों का अंतर हो जाता है.जिस वजह से लोग थोड़ा लापरवाही कर जाते हैं और दूसरी ख़ुराक लेने से कतराते है.वहीं कुछ लोगों को इस दौरान बुखार भी आता है जिस वजह से वैक्सीन की दूसरी डोज लेने से कतरा रहे हैं.लेकिन ऐसे सभी लोगों को अब विशेष प्लान के तहत कोविड-19 वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाई जाएगी.

    Tags: Corona vaccine

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर