होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /OMG! हेलमेट पहनकर और चश्मा लगाकर केरल से ताजमहल देखने पहुंचा 'क्यूट डॉगी', सेल्‍फी की मची होड़

OMG! हेलमेट पहनकर और चश्मा लगाकर केरल से ताजमहल देखने पहुंचा 'क्यूट डॉगी', सेल्‍फी की मची होड़

Agra Taj Mahal: मलयालम एक्टर अक्षय अपने क्यूट डॉगी वीरेन के साथ बाइक से केरल से लेह लद्दाख ट्रिप पर निकले हैं. जबकि अक् ...अधिक पढ़ें

    रिपोर्ट: हरिकांत शर्मा

    आगरा. आपने जानवरों की दोस्ती की कई किस्से कहानियां सुनी होंगी, लेकिन हम आपको इंसान और जानवर की अनोखी दोस्ती का बेहतरीन किस्सा सुनाने जा रहे हैं. दरअसल रौबदार अंदाज में काला चश्मा और हेलमेट पहने बुलेट पर सवार आप जिस डॉगी को आप देख रहे हैं उसका नाम वीरेन है. वह अपने दोस्त अक्षय के साथ ताजमहल देखने के लिए आगरा पहुंचा है. बता दें कि अक्षय केरल के रहने वाले हैं और मलयालम फिल्म के एक्टर हैं. इस दौरान अक्षय की फ्रेंड नीरजा भी साथ हैं, जो कि उत्तराखंड की रहने वाली हैं. यह तीनों लेह लद्दाख की ट्रिप पर निकले हैं.

    अक्षय और उनका क्यूट डॉगी वीरेन दोनों ही केरल से लेह लद्दाख बाइक राइडिंग की ट्रिप पर निकले हैं. यह दोनों रास्ते में जितने भी राज्य आ रहे हैं वहां की मशहूर जगहों पर घूमते हैं. इस बीच दिल्ली से उनकी दोस्त नीरजा ने उनको ज्‍वाइन किया है. तीनों गुरुवार की शाम को आगरा पहुंचे और ताजमहल का दीदार किया. जब ताजमहल के पश्चिमी गेट पर बाइक पर सवार डॉगी को लोगों ने हेलमेट पहने देखा, तो सेल्फी लेने की होड़ मच गई.

    आपके शहर से (आगरा)

    वीरेन की ताजमहल देखने की हसरत रह गई अधूरी
    डॉगी वीरेन आगरा ताजमहल देखने के लिए आया था, लेकिन ताजमहल के अंदर जानवरों का प्रवेश वर्जित है. इस वजह से बेजुबान डॉगी की ताजमहल देखने की हसरत अधूरी ही रह गई. हालांकि अक्षय और नीरजा ने अपने दूसरे केरल के दोस्तों को डॉगी वीरेन की जिम्मेदारी सौंपकर ताजमहल का दीदार किया और फिर वह आगे की ट्रिप के लिए निकल गए.

    ऐसे हुई सफर की शुरुआत
    अक्षय मूलतः केरल के रहने वाले हैं और मलयालम फिल्मों में काम करते हैं. उन्हें घूमने का शुरू से ही शौक है. उनका डॉगी वीरेन भी उन्हीं के परिवार का पिछले 4 साल से हिस्सा है. इस नाते दोनों का दोस्ताना बेहद गहरा है.जबकि नीरजा उत्तराखंड की रहने वाली हैं और वह केरल से फॉरेस्ट्री में ग्रेजुएशन कर रही हैं. अक्षय ने बताया कि यह ट्रिप दो साल पहले केरल से लद्दाख तक प्लान की थी, लेकिन बीच में कोविड-19 जिसकी वजह से उन्हें यह स्थगित करनी पड़ी. हालांकि जैसे ही स्थितियां सामान्य हुईं ,वह अपने दोस्त डॉगी वीरेन के साथ बाइक से ट्रिप के लिए निकल पड़ें हैं .

    अक्षय ने डॉगी वीरेन के लिए खुद बनाया हेलमेट
    अक्षय बताते हैं कि उनका सफर बेहद चुनौतीपूर्ण है, इसलिए सेफ्टी भी जरूरी है. उन्होंने अपने डॉगी वीरेन के लिए अपने हाथों से हेलमेट बनाया है, जिसे पहनकर वीरेन बेहद खूबसूरत लगता है. जैसे ही लोग डॉगी को हेलमेट पहना बाइक पर आगे बैठा देखते हैं, तो उनके कदम रुक जाते हैं और उसके साथ सेल्‍फी लेने लगते हैं.

    वहीं, नीरजा ने बताया कि आज भी बहुत सारे लोग एनिमल लवर नहीं है. कई सारी जगह जैसे होटल ,रेस्‍टोरेंट, स्मारक आदि में एनिमल्स की एंट्री बैन है. जबकि ताजमहल पर भी हमारा डॉगी वीरेन अंदर नहीं जा सका. इसका थोड़ा मलाल है. साथ ही बताया कि हमें अपने डॉगी वीरेन के साथ इस ट्रिप पर बहुत आनंद आ रहा है. खासकर ताजमहल देखकर हम खुश हैं.

    Tags: Agra news, Agra taj mahal, Dog Lover, Malayalam films, OMG News

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें