Home /News /uttar-pradesh /

Agra Tourism :- आगरा के पर्यटन उद्योग को केवल विदेशी पर्यटक ही दे सकते हैं संजीवनी

Agra Tourism :- आगरा के पर्यटन उद्योग को केवल विदेशी पर्यटक ही दे सकते हैं संजीवनी

ताज

ताज नगरी को विदेशी पर्यटकों का इंतजार !

कोरोना संक्रमण का ग्रहण तो छटता नजर आ रहा है.मगर पर्यटन कारोबार अभी भी अगर- मगर की स्थिति में ही फंसा हुआ है.ताज नगरी को विदेशी पर्यटकों का इंतजार है.टूरिस्ट वीजा सर्विस की शुरुआत हो चुकी है.लेकिन एंबेसी से बीजा के लिए अधिक दिनों की डेट दिए जाने के कारण पर्यटकों के साथ ही कारोबारी भी असमंजस की स्थिति में है.

अधिक पढ़ें ...

    कोरोना संक्रमण का ग्रहण तो छटता नजर आ रहा है.मगर पर्यटन कारोबार अभी भी अगर- मगर की स्थिति में ही फंसा हुआ है.ताज नगरी को विदेशी पर्यटकों का इंतजार है.टूरिस्ट वीजा सर्विस की शुरुआत हो चुकी है.लेकिन एंबेसी से बीजा के लिए अधिक दिनों की डेट दिए जाने के कारण पर्यटकों के साथ ही कारोबारी भी असमंजस की स्थिति में है.जिसकी वजह से विदेशी पर्यटक आगरा में नहीं आ रहे हैं.विदेशी पर्यटकों के आगरा में ना आने की वजह से व्यापारियों का खूब नुकसान हो रहा है.हालात ठीक होने के बावजूद भी पर्यटन उद्योग से जुड़े व्यापारी हाथ पर हाथ धरे हुए बैठे हैं.

    पर्यटन व्यापारियों का 30 से 40 % कारोबार हुआ प्रभावित

    आगरा में विदेशी पर्यटक ना आने की वजह से आगरा के पर्यटन उद्योग से जुड़े व्यापारियों का 30 से 40 फ़ीसदी व्यापार प्रभावित हुआ है.विदेशी पर्यटक आगरा में नहीं आ रहे हैं. कारोबारियों के हैंडीक्राफ्ट के सामान बिक नहीं पा रहे हैं.होटल इंडस्ट्रीज का तो बहुत बुरा हाल है.शादियों के भरोसे ही होटल इंडस्ट्री इन दिनों चल रही है. ट्रैवल एजेंसी अपनी गाड़ियों को दूसरे कामों में लगा रही हैं.क्योंकि उन्हें ले जाने और लाने के लिए पर्यटक नहीं मिल रहे हैं.

    दुकानदारों की सरकार से मांग जल्द अंतरराष्ट्रीय उड़ानों से हटे पाबंदी
    आगरा ताजगंज क्षेत्र में पर्यटन उद्योग से जुड़े कारोबारी लंबे समय से सरकार से मांग कर रहे हैं कि विदेशी सैलानियों को भारत में प्रवेश दें और जल्द ही अंतरराष्ट्रीय उड़ानों से प्रतिबंध हटाए.हालांकि सरकार ने अभी तक केवल बबल एयर फ्लाइट को मंजूरी दी है जिसका किराया सामान्य से 3 गुना अधिक है.अभी तक सरकार ने 30 नवंबर तक अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को बंद कर रखा है.जिसका खामियाजा आगरा के पर्यटन उद्योग से जुड़े कारोबारियों को झेलना पड़ रहा है. लगातार उनका व्यापार घाटे में जा रहा है.जिसे केवल सरकार ही बचा सकती है और इन व्यापारियों को अब विदेशी पर्यटकों से ही उम्मीद है.

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर