Home /News /uttar-pradesh /

ताजनगरी आगरा में आदर्श आचार संहिता का खुलकर हो रहा उल्लंघन, आयोजित की जा रहीं सभाएं

ताजनगरी आगरा में आदर्श आचार संहिता का खुलकर हो रहा उल्लंघन, आयोजित की जा रहीं सभाएं

रविवार को राष्ट्रीय परिवर्तन मोर्टा ने जनसभा का आयोजन किया.

रविवार को राष्ट्रीय परिवर्तन मोर्टा ने जनसभा का आयोजन किया.

model code of conduct: चुनाव आयोग ने बीते शनिवार को यूपी में विधानसभा चुनाव की घोषणा कर दी है और इसी के साथ आदर्श आचार संहिता भी लागू हो गई. चुनाव आयोग के द्वारा 15 जनवरी तक रैली, जनसभा पर पूर्ण रूप से रोक लगा दी गई है. बावजूद ताजनगरी आगरा में राजनीतिक पार्टियां चुनाव आयोग को ठेंगा दिखाते हुए आदर्श आचार संहिता की धज्जियां उड़ा रही हैं.

अधिक पढ़ें ...

कामिर क़ुरैशी

आगरा. ताजनगरी आगरा में आदर्श आचार संहिता की खुलकर धज्जियां उड़ाई जा रही हैं. आगरा की ईदगाह हो या फिर सूरसदन प्रेक्षाग्रह – इन दोनों जगहों पर राजनीतिक पार्टियां कार्यक्रम कर रही हैं और भारी संख्या में भीड़ जुट रही है. बता दें कि चुनाव आयोग ने बीते शनिवार को यूपी में विधानसभा चुनाव की घोषणा कर दी है और इसी के साथ आदर्श आचार संहिता भी लागू हो गई. चुनाव आयोग के द्वारा 15 जनवरी तक रैली, जनसभा पर पूर्ण रूप से रोक लगा दी गई है. बावजूद ताजनगरी आगरा में राजनीतिक पार्टियां चुनाव आयोग को ठेंगा दिखाते हुए आदर्श आचार संहिता की धज्जियां उड़ा रही हैं.

रविवार को शहर के ईदगाह परिसर स्थित मैदान में राष्ट्रीय परिवर्तन मोर्चा की जनसभा हुई. मौके पर थाना रकाबगंज पुलिस भी मौजूद रही थी और सभा में सैकड़ों की संख्या में लोगों ने भाग लिया. आदर्श आचार सहिंता लगने के बाद भी पुलिस मौन रही और सभा चलती रही.

सूरसदन में हुआ धनगर समाज का कार्यक्रम

आगरा के एमजी रोड पर स्थित सूरसदन प्रेक्षाग्रह में रविवार की दोपहर धनगर समाज ने कार्यक्रम आयोजित किया था. इसमें चुनावी चर्चा के साथ-साथ अन्य मुद्दों पर भी बात की गई. हालांकि चुनाव आयोग के द्वारा साफ कहा गया है कि कोई सभा या रैली नही होगी.

पुलिस की मौजूदगी में हुई सभा

इन कार्यक्रम के वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि मौके पर पुलिस बल तैनात है, बावजूद उसके आगरा पुलिस आदर्श आचार संहिता का पालन कराने में नाकाम साबित हो रही है. अब देखना यह होगा कि चुनाव आयोग ऐसे लोगों खिलाफ किस प्रकार की कार्यवाही करता है, जो आदर्श आचार सहिंता का उल्लंघन कर रहे हैं.

Tags: Agra news today, Code of Conduct violation, ECI, UP Chunav 2022

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर