Home /News /uttar-pradesh /

दहशत :-आगरा में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए एक बार फिर बंद हुई ताजमहल की टिकट विंडो.

दहशत :-आगरा में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए एक बार फिर बंद हुई ताजमहल की टिकट विंडो.

X

जिस रफ्तार से कोरोना के मामलें बढ़ते जा रहे हैं,उसको देखते हुए आगरा के भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग ने ताजमहल (Taaj mahal) की टिकट विंडो क?

    जिस रफ्तार से कोरोना के मामलें बढ़ते जा रहे हैं,उसको देखते हुए आगरा के भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग ने ताजमहल (Taaj mahal) की टिकट विंडो को बंद करने का फैसला लिया है.पर्यटकों की सुरक्षा के लिहाज से यह कदम उठाया गया है.कोरोनाकी पहली व दूसरी लहर में भी ताजमहल को बंद रखा गया था.उस दौरान भी ताजमहल(Taajmahal) की टिकट विंडो बंद रही थी.इस बार ताजमहल में क्यूआर स्कैनर कोड लगाए गए, जिन्हें मोबाइल से स्कैन कर आप ऑनलाइन टिकट बुक कर सकते हैं.

    पर्यटकों की सुरक्षा सबसे अहम
    पर्यटकों की सुरक्षा के लिहाज से भी जरूरी है कि पर्यटक लाइन में न लगकर टिकट खरीदें इसके लिए एएसआई ने जगह-जगह ऑनलाइन टिकट बुक करने के लिये स्कैनर लगा रखे हैं.पर्यटक अपने मोबाइल से ही टिकट बुक कर पाएंगे या फिर आसपास साइबर कैफे की दुकान से भी आप टिकट बुक करा सकतें हैं.

    ग्रामीण पर्यटकों के लिए भी की गई यह व्यवस्था
    भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण आगरा के अधीक्षक राजकुमार पटेल ने कहा है कि दूरदराज व ग्रामीण अंचलों से आने वाले पर्यटकों के लिए अलग से बैनर लगाकर ऑफलाइन टिकट भी दी जाएगी.ऐसे पर्यटक सीधे वहां उपस्थित अधिकारियों व सिक्योरिटी गार्ड से कह कर ऑफलाइन टिकट ले सकते हैं. ललेकिन यह सुविधा केवल चुनिंदा पर्यटकों के लिए ही होगी.अगले आदेश तक ताज महल की टिकट विंडो को बंद करने का फैसला लिया गया है.

    (रिपोर्ट हरिकांत शर्मा)

    Tags: Agra news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर