आगरा: नहीं खुला 11 हजार फुट की ऊंचाई पर पैराशूट, एयरफोर्स कर्मी की मौत

हेलिकॉप्टर में सवार होकर हरदीप सिंह ने छलांग लगाई थी, लेकिन उनका पैराशूट ही नहीं खुला. वहीं पैराट्रूपर के साथ एक इमरजेंसी पैराशूट भी होता है, लेकिन दुर्भाग्य से वह भी नहीं खुला. जिसके कारण हरदीप सिंह सीधे जमीन पर गिरे और बुरी तरह घायल हो गए.

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 9, 2018, 8:06 AM IST
आगरा: नहीं खुला 11 हजार फुट की ऊंचाई पर पैराशूट, एयरफोर्स कर्मी की मौत
पैराशूट (फाइल फोटो)
News18 Uttar Pradesh
Updated: November 9, 2018, 8:06 AM IST
आगरा के मलपुरा के गामरी स्थित पैरा ड्रूपिंग जोन में गुरुवार को 11 हजार फुट की ऊंचाई से गिरने से पैरा ब्रिगेड के जवान हरदीप सिंह (26) की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि उनका पैराशूट नहीं खुला था. वह हेलिकॉप्टर से सीधे जमीन पर आकर गिरा. सेना के जवान उन्हें सैन्य अस्पताल ले गए. वहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया. सूचना मिलते ही एयरफोर्स कर्मियों में हड़कंप मच गया. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

बताया जा रहा है कि हरदीप सिंह पंजाब के पटियाला के रहने वाले थे, जहां शाम को नियमित अभ्यास के दौरान पैराट्रूपिंग के लिए ड्रूपिंग जोन पहुंचे थे. हेलिकॉप्टर में सवार होकर हरदीप सिंह ने छलांग लगाई थी, लेकिन उनका पैराशूट ही नहीं खुला. वहीं पैराट्रूपर के साथ एक इमरजेंसी पैराशूट भी होता है, लेकिन दुर्भाग्य से वह भी नहीं खुला. जिसके कारण हरदीप सिंह सीधे जमीन पर आकर गिरे.

जमीन पर सीधे गिरने से हरदीप बुरी तरह से घायल हो गए. उनके साथी जवान उन्हें सैन्य अस्पताल ले गए. वहां डॉक्टरों ने उनकी जान बचाने की लाख कोशिश की लेकिन कामयाबी नहीं मिली. इलाज के दौरान शाम को उन्होंने दम तोड़ दिया. एयरफोर्स के अधिकारियों ने मृतक हरदीप के परिजनों को सूचना दे दी है.

(रिपोर्ट: मोहम्मद आरिफ)

ये भी पढ़ें: 

ललितपुर: भीषण सड़क हादसे में 5 श्रद्धालुओं की दर्दनाक मौत, 32 घायल

मेरठ: 3 साल की बच्ची के मुंह में रखकर फोड़ दिया सुतली बम, आरोपी फरार
Loading...
मुलायम ने सपरिवार शिवपाल के घर मनाई दिवाली, नहीं पहुंचा अखिलेश परिवार
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर