कासगंज में एक बार फिर 'तिरंगा यात्रा' की तैयारी, अलर्ट पर खुफिया एजेंसियां

गौरतलब है कि गणतंत्र दिवस पर विश्व हिन्दू परिषद और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं द्वारा निकाली जा रही मोटरसाइकिल रैली पर पथराव के बाद हिंसा भड़क उठी थी.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 12, 2018, 1:36 PM IST
कासगंज में एक बार फिर 'तिरंगा यात्रा' की तैयारी, अलर्ट पर खुफिया एजेंसियां
Kasganj
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 12, 2018, 1:36 PM IST
गणतंत्र दिवस के मौके पर कासगंज में भड़की हिंसा के बाद एक बार फिर 15 अगस्त (स्वतंत्रता दिवस) को तिरंगा यात्रा निकालने की तैयारी है. मामले की गंभीरता को देखते हुए कासगंज के एसपी शिवहरि मीणा ने डीजीपी मुख्यालय को पत्र भेजकर अतिरिक्त फोर्स की मांग की है. इसके चलते खुफिया एजेंसियों को अलर्ट जारी कर दिया गया है.

कासगंज हिंसा: चंदन हत्या कांड में पुलिस ने फाइल की चार्जशीट

एसपी कासगंज शिवहरि मीणा ने बताया कि 15 अगस्त को दो पक्षों की तरफ से जिला प्रशासन से तिरंगा यात्रा निकालने की अनुमित मांगी गई थी. पुलिस ने प्रशासन से इजाजत नहीं देने की सिफारिश की गई है. जिससे की शहर में पहले जैसी कोई घटना न हो. गौरतलब है कि विश्व हिन्दू परिषद और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं द्वारा निकाली जा रही मोटरसाइकिल रैली पर पथराव के बाद हिंसा भड़क उठी थी. इसके बाद हुई आगजनी और फायरिंग में एक किशोर चंदन की मौत हो गई, जबकि दो अन्य घायल हो गए थे.

कासगंज हिंसा: राष्ट्रीय पर्व पर तिरंगा यात्रा निकालने के लिए इज़ाजत की जरूरत नहीं: DGP

117 संदिग्धों की हुई थी गिरफ्तारी

गणतंत्र दिवस के दिन तिरंगा यात्रा के दौरान कासगंज में भड़की हिंसा में मारे गए चंदन गुप्ता मामले में पुलिस ने नामजद आरोपियों की लिस्ट जारी की थी जिसके बाद इस मामले में 117 लोगों को गिरफ्तार किया गया था. हिंसा में दर्ज 5 एफआईआर के तहत 36 लोगों को गिरफ्तार किया गया था, जबकि 81 लोगों को धारा-144 के उल्लंघन के आरोप में अरेस्ट किया गया था. कासगंज हिंसा के दौरान शहर में आगजनी की 7 एफआईआर भी दर्ज की गई थी.

कासगंज हिंसा: चंदन हत्याकांड में बंद आरोपी की मां की मौत
Loading...
(रिपोर्ट: ऋषभ मणि त्रिपाठी)

यह भी पढ़ें:

फतेहपुर: स्कूल में दवा खाने के बाद दो जुड़वा बहनों की मौत

'दाऊद' के नाम पर BSP विधायक से मांगी एक करोड़ की रंगदारी, केस दर्ज

बीजेपी ने कार्यसमिति की बैठक में बनाई मिशन 73+की रणनीति, ये है पूरा प्लान

 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर