आगरा में पलायन की दहलीज पर खड़े दर्जनों परिवार, ‘मकान बिकाऊ है’ के लगाए पोस्टर, ये रही वजह

मंजू ने बताया कि इलाके के लोगों ने अधिकारियों से कई बार शिकायत की और हमेशा की तरह से सरकारी तंत्र फेल साबित हुआ. वहीं शराबियों के उत्पात के लोगों के सब्र का बांध टूट गया और अपना घर बेचने पर मजबूर हो गये है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 19, 2019, 4:10 PM IST
आगरा में पलायन की दहलीज पर खड़े दर्जनों परिवार, ‘मकान बिकाऊ है’ के लगाए पोस्टर, ये रही वजह
घरों पर लिखा मकान बिकाऊ है
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 19, 2019, 4:10 PM IST
ताजनगरी आगरा के शहीद नगर में इन दिनों ‘मकान बिकाऊ है’ के पोस्टर लगाए गये हैं. दरअसल शराबियों के उत्पात से परेशान होकर लोग अपना आशियाना बेचने पर मजबूर हैं. मोहल्ले वालों के मुताबिक शराबियों ने लोगों  का जीना हराम कर दिया है. वहीं शाम होते ही मकानों के बाहर अराजकतत्वों का जमघट लग जाता है. कई लोगों ने अपने घरों पर ‘मकान बिकाऊ है’ का पोस्टर लगा दिया है.

 रिहायशी इलाके में खुली दुकान

जानकारी के मुताबिक शहीद नगर में कई रेस्टोरेंट और शराब की दुकान खुल गई हैं. रिहायशी इलाका होने के कारण यहां लोग परिवार संग रहते हैं. शाम होते ही दुकानों से सामान खरीदने के बाद लोग मकानों के आगे खड़े हो जाते हैं. शराब पीते हैं. यही नहीं, घरों के आगे ही अपनी गाड़ियां भी लगा देते हैं. शहीद नगर की रहने वाली मंजू ने बताया कि अराजकतत्वों के कारण घर की महिलाएं बाहर नहीं निकल पाती हैं. मकान की बालकनी में भी खड़ी नहीं हो सकती हैं. कभी भी कोई घटना हो सकती है. इलाके में पुलिस की पैट्रोलिंग होती नहीं है.

पीड़ित मंजू


मंजू ने बताया कि इलाके के लोगों ने अधिकारियों से कई बार शिकायत की और हमेशा की तरह से सरकारी तंत्र फेल साबित हुआ. वहीं शराबियों के उत्पात के लोगों के सब्र का बांध टूट गया और अपना घर बेचने पर मजबूर हो गये है. मयंक अग्रवाल ने बताया कि यहां का माहौल काफी खराब हो चुका है. इसीलिए हम लोगों के सामने मकान बेचने के अलावा कोई विकल्प ही नहीं बचा है.

सीओ विकास जायसवाल


जांच के आदेश दिए गए हैं: सीओ
Loading...

मामला सामने आने के बाद सीओ विकास जायसवाल ने दावा किया कि पुलिस की टीम रोजाना पेट्रोलिंग करती है. सीओ के मुताबिक इस मामले में कार्रवाई के आदेश एसओ को दिए गए हैं. जांच के बाद जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल पुलिस के आला अधिकारी सिर्फ कार्रवाई करने की तसल्ली देकर मामले से पल्ला झाड़ते हुए नजर आ रहे हैं.

(रिपोर्ट: मोहम्मद आरिफ)

ये भी पढ़ें:

प्रियंका गांधी की गिरफ्तारी सरकार की तानाशाही का उदाहरण: राहुल गांधी

यूपी बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह आज आएंगे लखनऊ, होर्डिंग से पटा शहर

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए आगरा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 19, 2019, 3:59 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...