अपना शहर चुनें

States

PFI मामलाः कोर्ट ने पांचवें आरोपी को पेश करने के लिए फिर जारी किया बी वारेंट

ईडी और यूपी पुलिस ने शरीफ़ के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया था. पीएफआई को विदेशी फंडिंग की जांच ईडी कर रही है.
सांकेतिक फोटो (Pixabay)
ईडी और यूपी पुलिस ने शरीफ़ के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया था. पीएफआई को विदेशी फंडिंग की जांच ईडी कर रही है. सांकेतिक फोटो (Pixabay)

15 जनवरी को न शरीफ और न ही विशेष कार्यबल (STF) का कोई प्रतिनिधि अदालत में पेश हुआ. शरीफ केरल की एक जेल में बंद है.

  • Share this:
मथुरा. उत्तर प्रदेश एसटीएफ (Uttar Pradesh STF) के आग्रह पर मथुरा के अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश की अदालत ने ‘पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया’ (PFI) से जुड़े एक मामले के पांचवे आरोपी राऊफ शरीफ (Raouf sharif) के लिए शनिवार को फिर से बी-वारेंट (B-warrant) जारी किया. सरकारी वकील ने बताया कि अदालत ने एक फरवरी को शरीफ को पेश करने को कहा है. जिला सरकारी वकील शिव राम सिंह ने बताया कि एक जनवरी को एसटीएफ के अनुरोध पर, जिला और सत्र न्यायाधीश अनिल कुमार पांडे ने पीएफआई के छात्र इकाई के नेता रऊफ शरीफ को 15 जनवरी को अदालत में पेश करने के लिए बी-वारंट जारी किया गया था, लेकिन उसे पेश नहीं किया जा सका.

उन्होंने बताया कि 15 जनवरी को न शरीफ और न ही विशेष कार्यबल (एसटीएफ) का कोई प्रतिनिधि अदालत में पेश हुआ. शरीफ केरल की एक जेल में बंद है. एसटीएफ के लिखित अनुरोध पर न्यायाधीश ने शरीफ को पेश करने के लिए शनिवार को पुनः बी वारेंट जारी कर दिया.

रऊफ शरीफ को यूपी लाने की तैयारी है
बता दें कि बीते महीने खबर सामने आई थी कि हाथरस कांड की आड़ में दंगा भड़काने की साजिश रचने के आरोप में मथुरा से गिरफ्तार चार अभियुक्तों के मददगार और पीएफआई का महासचिव रऊफ शरीफ़  को केरल के तिरुअनंतपुरम एयरपोर्ट (Trivendram Airport) से हिरासत में लिया गया है. वह ओमान भागने की फ़िराक में था. गौरतलब है कि ईडी और यूपी पुलिस ने शरीफ़ के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया था. पीएफआई को विदेशी फंडिंग की जांच ईडी कर रही है.
हाथरस की घटना के बाद नाम आया था सामने


गौरतलब है कि हाथरस की घटना के बाद जातीय हिंसा फैलाने की साज़िश में पीएफआई का नाम आया सामने आया था. पुलिस ने पीएफआई से जुड़े चार युवकों को मथुरा से गिरफ्तार किया था. मथुरा से गिरफ्तार केरल के युवक कप्पन का शरीफ़ से कनेक्शन सामने आ रहा था. जिसके बाद यूपी पुलिस को उसकी तलाश थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज