लाइव टीवी

आगरा में बोले पीएम मोदी- भ्रष्टाचार करने के लिए गठबंधन कर चौकीदार को हटाने में जुटा विपक्ष

News18 Uttar Pradesh
Updated: January 9, 2019, 6:37 PM IST
आगरा में बोले पीएम मोदी- भ्रष्टाचार करने के लिए गठबंधन कर चौकीदार को हटाने में जुटा विपक्ष
आगरा में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा मैंने जब-जब उत्तर प्रदेश और देश से समर्थन मांगा है, तो भरपूर साथ मिला है. मैं हमेशा चाहता हूं कि ऐसे ही हमेशा भारत की सेवा करता रहूं.

  • Share this:
उत्तर प्रदेश के आगरा में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर करार हमला किया. इस दौरान उन्होंने सवर्ण आरक्षण, अगस्ता वेस्टलैंड घोटाला, अवैध खनन घोटाला समेत तमाम मुद्दों पर विपक्ष पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार करने के लिए विपक्ष गठबंधन कर चौकीदार को हटाने की कोशिश में जुटा हुआ है.

ताज नगरी पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कोठी मीना बाजार में एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि वे इमानदारी से काम करते हुए जनता के विश्वास पर खरा उतरने के लिए लगातार काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा, 'मैंने जब-जब उत्तर प्रदेश और देश से समर्थन मांगा है, तो भरपूर साथ मिला है. मैं हमेशा चाहता हूं कि ऐसे ही हमेशा भारत की सेवा करता रहूं.'

अपने संबोधन में पीएम नरेंद्र मोदी ने सवर्ण आरक्षण का मुद्दा भी उठाया. उन्होंने कहा कि बिना एससी/एसटी और ओबीसी आरक्षण को छुए बिना मैंने गरीब सवर्णों को 10 फ़ीसदी का आरक्षण दिया.

इस दौरान पीएम मोदी ने विपक्ष के उन आरोपों का भी जवाब दिया जिसमें सरकार की मंशा पर सवाल उठाए जा रहे थे. उन्होंने कहा विपक्ष कह रहा है बिल लाने की टाइमिंग ठीक नहीं है. इतनी देर से क्यों लाए. मैं कहना चाहता हूं हर छह महीने में देश के किसी न किसी राज्य में चुनाव होते ही रहते हैं. ऐसे में कब बिल लाता. तीन महीने पहले लाता तो विपक्ष आरोप लगाता कि विधानसभा चुनाव को देखकर बिल लाया गया है. इसीलिए मैं कहता हूं लोकसभा और विधानसभा का चुनाव एक साथ होना चाहिए.

उन्होंने कहा, 'किसी भी वर्ग के हितों का नुकसान किए बिना, गरीबों को समता और समानता देने की एनडीए सरकार की ये पहल भविष्य के भारत के लिए बहुत महत्वपूर्ण है. मैं देश के हर नागरिक का, संसद के सभी साथियों का, समता और समरसता की भावना को मजबूत करने के लिए आभार व्यक्त करता हूं.'

पीएम मोदी ने इस दौरान सपा-बसपा गठबंधन पर भी हमला बोला. उन्होंने कहा, 'अब उन ताकतों से भी सावधान रहना है जो अपने स्वार्थ के लिए अफवाहों का बाज़ार गर्म करने में जुट गई हैं. गरीबों के दुश्मन सोशल मीडिया से लेकर बड़े मंचों पर अब झूठ फैलाने के काम में जुट गए हैं. समाज में बंटवारे से जिनका स्वार्थ सिद्ध होता है, उनकी हर चाल को हमें असफल करना है.' उन्होंने कहा, जो एक दूसरे का मुंह तक देखने के लिए तैयार नहीं थे, आज चुनाव के समय एक हो रहे हैं. वे चौकीदार को दूर से ही देख कर घबरा जाते हैं. वो कहते हैं कि चौकीदार को पहले निकालो फिर हम लूट पाट करके गुजारा कर लेंगे.'

पीएम मोदी ने कहा कि राजनीतिक स्वार्थ के लिए लखनऊ के गेस्ट हाउस का वो शर्मनाक कांड भी भुला दिया गया, मुजफ्फरनगर से लेकर पश्चिमी उत्तर प्रदेश में क्या क्या हुआ सब भुलाने की कोशिश की जा रही है. चौकीदार को हटाने के अभियान के चलते हर एक टुकड़े और तिनके को जोड़ा जा रहा है.PM मोदी रैली: क्यों बीजेपी, सपा व बसपा 'लकी' आगरा से करती है चुनाव प्रचार का आगाज

जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, "नए साल में उत्‍तर प्रदेश में मेरा पहला कार्यक्रम है, उत्‍तर प्रदेश के लोगों को 2019 की बहुत-बहुत शुभकामनाएं. आगरा में शुरू हो रहीं ये परियोजनाएं पानी, शिक्षा और स्वास्थ्य से जुड़ी हैं. यानी आगरा को स्मार्ट सिटी बनाने से जुड़ी हैं. यह बरसों पुरानी एक मांग थी जो आज पूरी हुई है. आगरा से मथुरा तक पानी की गंभीर समस्या रही है. इस क्षेत्र में जो पानी है वो खारा है, जिसे पीना मुश्किल है, यही कारण है कि अपर गंगा नहर से आगरा की प्यास बुझाने की योजना बनाई गई. आज गंगा जल योजना आप सभी के लिए समर्पित है. इससे लाखों लोगों को पीने का पानी मिलने वाला है. नमामि गंगे की तहत यमुना जी की सफाई भी हमारी प्रथामिकताओं में है. अब गंगा जल पीने का सौभाग्य मिला है तो इससे सिर्फ पानी की समस्या ही हल नहीं हुआ है बल्कि यह उत्तम स्वास्थ्य के लिए जड़ी बूटी का भी काम करेगा."

उन्होंने कहा, "आने वाले समय में पर्यटन के क्षेत्र में यह बड़ा आकर्षण बन सकता है. पर्यटकों को जब पता चलेगा कि उसे गंगा जल पीने का सौभाग्य मिल रहा है तो लोग यहां ज्यादा दिन तक रहेंगे. आगरा में शुरू हो रहीं ये परियोजनाएं पानी, शिक्षा और स्वास्थ्य से जुड़ी हैं यानी आगरा को स्मार्ट सिटी बनाने से जुड़ी हैं: प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी यह बरसों पुरानी एक मांग थी जो आज पूरी हुई है. आगरा से मथुरा तक पानी की गंभीर समस्या रही है."

आयुष्मान भारत योजना पर पीएम मोदी ने कहा, "देशभर में बीजेपी सरकार द्वारा सस्ते इलाज की व्यवस्था की गई है. आयुष्‍मान भारत योजना को कई लोग मोदी केयर भी कहते हैं: इससे जहां स्वास्थ्य विभाग में बड़ा बदलाव होने वाला है, वहीं दूसरी तरफ बड़े पैमाने पर रोजगार भी उत्पन्न होगा: मोदीकेयर के तहत गरीब अपना इलाज करवा रहे हैं. इससे उन गरीबों को बहुत फायदा हुआ जो कई सालों से बीमार थे."

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए आगरा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 9, 2019, 5:07 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर